करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा के परसदा पंचायत में स्थिति खराब , आश्रित ग्राम पीपरखुंटी में दर्जनों संक्रमित I

गांव को किया गया कंटेनमेंट घोषित , गांव में दहशत का माहोैल ।
सरपंच ने कहा हमारे गांव में जांच और वैक्सीन का केन्द्र बना दिया जाए , यहां से अस्पताल में आने जाने में दिक्कत हो रही है ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 15.04.2021

करगीरोड कोटा – कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत परसदा के आश्रित ग्राम पीपरखुंटी में करोना ने अपना कहर बरपा दिया है । जानकारी के मुताबिक यहां की एक शादी में गांव के लोग बारात में गए थे और बारात से लौटने के बाद उनमें अचानक करोना का संक्रमण तेजी से बढने लगा है । यहां आज तक लगभग 25 मामले करोना के सामने आ चुके हैं जिसके बाद प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट घोषित करते हुए सभी तरफ से बंद कर दिया है । यहां से अब ना लोग बाहर जा रहे हैं और ना ही किसी को इस गांव में आने की अनुमति है ।

कल तक इस गांव में 19 लोग पाजिटिव आ गए थे जबकि आज अभी तक 6 और लोग भी संक्रमित पाए गए हैं । पीपरखुंटी में स्थिति काफी नाजूक बताई जा रही है हालांकि यहां के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं शिवतराई उप स्वास्थ्य केन्द्र से प्राप्त होती है जो कि यहां से लगभग सात से आठ किमी दूर है ।


यहां के सरपंच प्रतिनिधि का कहना था कि -यदि हमारे ही गांव में टेस्ट करने और वैक्सीन लगाने का केंन्द्र बना दिया जाए तो काफी सुविधा होगी । शिवतराई यहां से सात आठ किमी पड़ता है और वहां तक आने जाने में लोगों को दिक्कत हो रही है । यदि यहां सेंटर बना दिया जाएगा तो सभी का टेस्ट हो जाएगा और पीपरखूंटी परसदा के साथ ही दवनपुर और मानपुर के लोगों को भी सुविधा मिल जाएगी ।


कोटा एसडीएम टी आर भारद्वार ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – जहां भी पांच से ज्यादा लोग संक्रमित आ रहे हैं वहां कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है । पीपरखुंटी को भी कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है । यदि लोगों की मांग आएगी तो वहां टेस्टिंग और वैक्सीन की व्यवस्था की जाएगी । जहां जैसे जरूरत होगी हम करने को तैयार हैं ।

Related Articles

Back to top button