close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रेल रोको आंदोलन में जमकर उमड़े लोग , बंद रहा पूरा नगर ।

लोगों को रोकने पुलिस बल और आरपीएफ को बहाना पड़ा पसीना ।

नगर संघर्ष समिति ने अल्टीमेटम दिया कि यदि रविवार तक इस पर कार्यवाही नहीं हुई तो आंदोलन और तेज होगा ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 19.09.2021

करगीरोड कोटा – पिछले एक डेढ़ साल से रेल्वे ने कई स्टेशनों पर ट्रेनों का रूकना बंद है ऐसे ही स्टेशनों में से एक है करगीरोड का स्टेशन । यहां की शांतप्रिय जनता ने हमेशा रेल्वे का सहयोग ही किया है लेकिन रेल्वे ने करगीरोड स्टेशन को हर समय छला ही है ।
यहां से कई ट्रेन गुजरती है लेकिन रूकती कुछ ही है और उसमें भी अब ये कि जो ट्रेनें रूकती थी उसे भी स्पेशल बना कर चलाया जा रहा है जिससे ट्रेन यहां रूक नहीं रही है ।


ट्रेनों के नही रूकने से यहां के आटो और रिक्शे वालों , व्यापारी , दैनिक यात्री जो यहां से बिलासपुर हर दिन काम के लिए जाते हैं और कई गांव के विद्यार्थी जो यहां पढ़ाई के लिए आते हैं उन्हें दिक्कत हो रही है ।


नगर संघर्ष समिति पिछले कई दिनों से अधिकारियों से यहां ट्रेनों के स्टापेज को शुरू करने के लिए बात कर रही है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलते देख आज नगर संघर्ष समिति ने नगर बंद के साथ ही रेल रोको आंदोलन भी करने को मजबूर हो गए ।


नगर संघर्ष समिति के इस आंदोलन की जानकारी रेल प्रशासन को हुई तो इसे रोकने के लिए रेल प्रशासन ने अपना पूरा लाव लश्कर करगीरोड स्टेशन में भेज दिया । लेकिन सुबह से ही नगर के लोग आज आर पार की लड़ाई का मुड बना चुके थे । धीरे धीरे लोगों की भीड़ स्टेशन पर बढ़ने लगी और रेल प्रशासन के इस रवैये के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता गया ।


रेल्वे की तरफ से यहां आए एस भारतीदासन ने लोगों से ज्ञापन लेकर बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि लोगों की मांग को उपर कार्यालय तक भेज दिया जाएगा और जल्द ही यहां की रूकी सेवा शुरू हो जाएगी । इसके बाद लोगों ने अपना आंदोलन समाप्त किया । लेकिन नगर संघर्ष समिति ने ये भी कहा कि यदि अगले रविवार तक ट्रेनो का स्टापेज शुरू नहीं होता है तो फिर आने वाले दिनों में ये आंदोलन और बड़ा होगा ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button