करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रेलवे के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा , स्टेशन से लेकर पटरी तक किया कब्जा ।

कई बार झड़प , रेलवे ने अधिकारी तो भेजा लेकिन अधिकारी को बात करने की इजाजत नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 14.12.2021

करगीरोड कोटा – नगर संघर्ष समिति के द्वारा पिछले तीन चार माह से रेल रोकने के लिए आंदोलन किया जा रहा है । दो माह पूर्व रेलवे ने नगर को आश्वासन दिया था कि जल्द ही ट्रेन का स्टापेज शुरू कर दिया जाएगा लेकिन रेलवे का आश्वासन झुठा ही निकला । रेलवे की इस वादा खिलाफी और पिछले दो साल से ट्रेनों के लिए तरस रहे नगर के लोगों का गुस्सा फिर से रेलवे के उपर उतर गया । पिछले पंद्रह दिनों से चल रहे क्रमिक आंदोलन ने आज उग्र रूप ले लिया ।


नगर ने आज नगर बंद करने के साथ ही स्टेशन में आज धरना प्रदर्शन किया । रेलवे ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर सुरक्षा की दृष्टि से आज पुरे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया था । इसके बाद भी नगर के लोगों ने रेलवे स्टेशन परिसर में जमकर हंगामा किया ।


रेलवे की तरफ से नगर के लोगों से बात करने के लिए एसीएम भारतीयन आए हुए थे लेकिन उनकी बात किसी ने भी नहीं सुनी और रेल स्टापेज को लेकर ठोस निर्णय करने की बात पर अड़े रहे ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए एसीएम भारतीयन ने इतना जरूर कहा कि– आंदोलनकारी बात ही सुनने का राजी नहीं है । मैं यहां की सारी घटना डीआरएम को बता दूंगा और फाईल आगे रेलवे बोर्ड के पास भेज दी जाएगी लेकिन रेल रोकना नहीं रोकना बोर्ड के हाथ में है ।

बहरहाल रेलवे अधिकारियों की बात सुनने के बाद इतना तो लग रहा है कि रेलवे जल्द ही टेªन रोकने के पक्ष में नहीं दिखती ।

Related Articles

Back to top button