पेंड्रा रोडकरगी रोडकोरबाबिलासपुरभारतमरवाही

सुअर के शिकारी और खरीददार गिरफ्तार , शिकार में प्रयुक्त सामान भी जप्त ।

आधी रात को हुई कार्यवाही , कोटा रेंज के कर्मचारियों के साथ एटीआर की टीम ने दी दबीश ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 21.05.2021

 

करगीरोड कोटा –कोटा रेंज में वन्य प्राणियों के शिकार में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आई है । लाॅकडाउन के समय भी शिकारी जंगल में सक्रीय है और करंट तथा अन्य औजारों से वन्य प्राणियों का शिकार बेधड़क कर रहे हैं । अचानकमार में हुए हाई फ्रोफाईल शिकार के बाद कल आधी रात को वन विभाग को सूचना मिली की नगचुंवा के पास कुछ लोगों ने जंगली सुअर का शिकार किया है ।

       गिरफ्तार किए गए शिकारी और खरीददार ।

जानकारी के बाद कोटा रेंज के अधिकारियों के साथ ही एटीआर की टीम ने उक्त स्थान पर छापा मारा । जानकारी सहीं थी । शिकारियों ने तार और करंट से दो जंगली सुअर का शिकार किया था । यहां से वन विभाग की टीम ने नौ लोगों को गिर्फतार किया है जिसमें से तीन खरीददार और छह शिकारी बताए जा रहे हैं जबकि तीन शिकारी वन विभाग की टीम को देखकर फरार हो गए ।

     सुअर का मांस और शिकार में प्रयुक्त औजार ।

वन विभाग की टीम ने रात में ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके वन विभाग के कोटा कार्यालय ले आए हैं । विभाग अब वन्य जीव अपराध अधिनियम के तहत कार्यवाही करने में लगा हुआ है ।

             फाईल फोटो

इसके कुछ दिन पहले भी कोटा पुलिस ने रतनपुर रोड से हिरन के मांस के साथ एक युवक को पकड़ा था बाद में मांस को लेकर वन विभाग भी स्पष्ट नहीं कर पाया था कि आखिर मांस किस जानवर का है । विभाग ने उक्त मांस को जांच के लिए लैब भेज दिया था और आरोपी को मुचलके पर छोड़ दिया था । देखना होगा विभाग इस मामले में क्या कार्यवाही करता है ।

Related Articles

Back to top button