करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

आसमान में फलों और सब्जियों के रेट । जिसका काम- धाम ,रोजी -रोजगार , बंद क्या वो फल फ्रुट्स और सब्जीयां ले सकता हैं ?

बेवजह घुमने वालों को पेट्रोल और मरीज लेकर जाने वाले को पेट्रोल की दिक्कत ।

सबने बना लिया आपदा को अवसर । संतरा सेव दो सौ तो अंगुर एक सौ अस्सी पार ।

किराना समानों में भी तेजी एक लीटर का तेल पाउच 150 पे ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 25.04.2021

करगीरोड कोटा जिले में 26 तक लाकडाउन है और संभावना है कि आने वाले पांच तारीख तक इसकी अवधी और बढाई जा सकती है । इस बीच बाजार को लेकर नया आदेश है  कि 12 बजे तक सब्जी और फल वाले ठेले में सब्जीयां और फल बेच सकते हैं , किराना वाले सामानों की होम डिलीवरी करेंगे । आदेश ठीक तो है लेकिन सोचने वाली बात ये है कि जिसका काम धाम रोजी रोजगार दुकार सब बंद है क्या वो आसमानी भाव छुते फल सब्जीयां और किराना खरीद सकता है ।छोटे दिगर सामानों के दुकानदार जो ना तो फल सब्जीयां बेचते हैं ना ही किराना । जो हर दिन कमाने खाने वाले हैं क्या उनके पास क्रय शक्ति बची है ?


बाजार में संतरा का भाव दो सौ किलो के पार पहुंच रहा है , अंगुर एक सौ साठ से अस्सी रूपए किलो पहुंच गया है । सब्जीयों के रेट का कोई माई बाप नहीं है खराब और सुखी सब्जीयां भी पचास साठ से नीचे नहीं है और किराना सामानों में जो आग लगी है वो सभी को पता है । ऐसे में क्या सामान्य आदमी के पास इन्हें खरीदने की क्षमता है वो भी ऐसे समय जब उसकी कमाई फूटी कौडी भी नहीं ।
मध्यम स्तर के दुकानदार और ठेले खामचे वाले जिनका बजट पिछले एक साल से गड़बड़ है उनकी स्थिति कैसी है ये जानने वाला कोई नहीं है । हर माह बिजली का बिल , फोन बिल , गाड़ियों की किश्त , स्कूलों की फीस सब देना है लेकिन कैसे इसका कोई उपाय उसके पास नहीं है ।


इसी प्रकार शहर के पेट्रोल पंप से नगर में बेवजह घुमने वालों को सौ पचास दो सौ का पेट्रोल मिल जा रहा है लेकिन मरीज लेकर जाने वाली गाड़ियों और मीडिया वालों को पेट्रोल देने में कोताही बरती जा रही है । पिछले दिनों मीडिया के कार्यकर्ता अपनी मां को ईलाज के लिए रायगढ़ ले गए तो उन्हें सिर्फ एक हजार का पेट्रोल दिया गया । अब एक हजार के पेट्रोल में कैसे रायगढ से आना जाना होगा ये पंप वालों को समझना चाहिए । प्रशासन को चाहिए कि इसके लिए भी कोई गाईड लाईन जारी करे ।

Related Articles

Back to top button