close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / रतखंडी काण्ड – पुलिस पे उठते कई सवाल ,आखिर आठ दिन बाद भी कोई कार्यवाही क्यों नहीं ?
.

रतखंडी काण्ड – पुलिस पे उठते कई सवाल ,आखिर आठ दिन बाद भी कोई कार्यवाही क्यों नहीं ?

Advertisement

परिवार वालों और पंच ने लगाया नामजद आरोप कि उस रात लड़की थी संदेही के साथ ।

पुलिस ने कहा – हम पुरे काम छोड़ उसी केस में लगे हैं जल्द ही नतीजों पर पहुंचेगें ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 30.04.2021

बिलासपुर – 22 अप्रेल 2021 दिन था गुरूवार । कोटा विकासखंड के रतखंडी ग्राम में रहने वाले नर्मदा पटेल की बीस साल की लड़की सोनम पटेल अपने घर से गांव में एक शादी में जाने की बात कहके रात सात से आठ बजे निकलती है लेकिन अगले दिन उसकी लाश एक पेड़ पर टंगी मिलती है । ये घटना आस पास के क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल जाती है । चूंकि घटना स्थल बेलगहना चोैकी के अंतर्गत आता है इसलिए बेलगहना पुलिस यहां पहुंचती है और अपनी कार्यवाही में जुट जाती है । पुलिस कार्यवाही के पहले चरण के अनुसार पंचनामा होता है , पोस्टमार्टम होता और कुछ लोगों के बयान होते हैं ।


लेकिन कहानी इसके बाद शुरू होती है । 22 अप्रेल के बाद आज आठ दिन हो गए बेलगहना पुलिस इस मामले में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी है । बेलगहना पुलिस इस अहम और संवेदनशील मामले में इतनी ढीली क्यों है ?


मृतका के परिजनों ने कल इस मामले में लिखित शिकायत बेलगहना पुलिस को देते हुए गांव के कुछ लड़कों पर नामजद आरोप लगाया हेै । मृतका के परिजनों ने मीडिया के सामने आकर भी ये बात कही । ये भी कहा कि अभी तक एफआईआर तक नहीं हुई है ।

लेकिन आगे बढ़ने से पहले फिर 22 अप्रेल पर लौटते हैं कि आखिर उस रात  हुआ क्या था ? सोनम पटेल रात में अपने घर से शादी में जाने निकलती है लेकिन शादी वाली जगह नहीं पहुंचती । रात दस बजे गांव की पंच हरबाई पटेल के मोबाईल पर एक काल आता है जो वहीं के गांव के लड़के का रहता । मोबाईल पर हर बाई को जानकारी दी जाती है कि सोनम पटेल गांव के ही एक लड़के  के साथ है वो आकर उसे ले जाएं । ये बात सुनकर हरबाई उनसे कहती है कि सोनम को उसके घर पहुंचा दो । इसके बाद हरबाई नर्मदा पटेल के घर जाकर बताती है कि सोनम सुनिल नायक के साथ गांव के बड झाड़ के पास है । इसके बाद सोनम के माता पिता वहां जाते हैं लेकिन वहां कोई नहीं मिलता । अगले दिन सोनम की लाश गांव के ही पैनारा नाले के पास एक पेड़ पर लटकी मिलती है ।

अब सवाल जांच कर रही पुलिस की तरफ उठता है कि जब इतनी बात गांव की पंच , गांव वाले और मृतका के परिवार वाले बोल रहे हैं तो फिर पिछले आठ दिनों में पुलिस ने क्या किया ? हमारी कुछ दिन पहले ही बेलगहना के चोैकी प्रभारी दिनेश चंद्रा से बात हुई थी तो उन्होंने कहा था कि अभी कथन और बयान लिया जा रहा है । आखिर आठ दिन तक बेलगहना पुलिस ने किसका बयान लिया और बयान में क्या निकला ? क्या बेलगहना पुलिस के सामने उन लड़कों के नाम नहीं आए जिनके नाम गांव वाले और वार्ड पंच के साथ ही परिवार वाले ले रहे ? क्या बेलगहना पुलिस ने वाकई में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं किया है ? क्या बिना एफआईआर और शिकायत दर्ज किए ही बेलगहना पुलिस  लोगों के बयान और कथन ले रही है ? 

वार्ड पंच हरबाई का कहना था कि – रात दस बजे गांव के ही दो लड़के आए फिर मोबाईल पर सुनिल नायक से बात हुई तो उसने बताया कि सोनम पटेल उसके साथ है और वे बड़ पेड़ के पास है । इसके बाद हरबाई सोनम पटेल के घर जाती है और सभी बताए गए स्थान पर जाते हैं लेकिन वहां कोई भी नहीं मिलता । हरबाई का ये भी कहना है कि आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए ।

बेलगहना चोैकी प्रभारी दिनेश चंद्रा से जब हमने इस पूरे मामले में बात की तो उनका कहना था – मर्ग इंटिमेंट कर लिया गया है । जांच हर पहलु पर की जा रही है । पीएम रिपोर्ट भी प्राप्त हो गई है । जिन दो लड़कों के नाम सामने आ रहे हैं उनसे भी पूछताछ हो गई है । परिवार वालों का पहले कहना था कि टावेल उन्हीं का है अब सामने आ रहा है कि टावेल किसी लड़के का है । जांच पूरी होते ही एफआईआर होगी । हम इस केस में बहुत गंभीरता से लगे हुए हैं यदि कोई आरोपी है तो बचेगा नहीं ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

Kota Police – नशे के कारोबारियों की विरुद्ध कार्यवाही ।

Advertisement http://Kota Police – Action against drug dealers.करगीरोड कोटा शुक्रवार 24.09.2021 – ...

error: Content is protected !!