करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाही

सचिव ने लपेटा जनपद सीईओ को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार । अन्य जनपद सीईओ में दहशत अब सोचेंगे नगद रिश्वत लेने से ।

रिश्वतखोर जनपद पंचायत सीईओ रंगे हाथों गिरफ्तार

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 11.06.2021

बलौदाबाजार। कोरोना काल में सरकारी अफसरों की रिश्वतखोरी पर लगाम नहीं लग पाया है। आम आदमी जब अपनी जरूरतों को पूरा करने तक के लिए मेहनत करने के बाद भी रूपयों का इंतजाम नहीं कर पा रहा है, ऐसे में घर बैठे मोटी तनख्वा गिनने वाले सरकारी अफसरों को मुफ्त के पैसे वसूलने में हिचकिचाहट नहीं हो रही है।

आज एक ऐसा ही रिश्वतखोरी का मामला बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ जनपद पंचायत से सामने आया है, जहां जनपंद पंचायत सीईओ को 20 हजार नगदी रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों दबोच लिया है।

एसीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिलाईगढ़ जनपद सीईओ कुलेश्वर गायकवाड़ ने ग्राम पंचायत जमगहन के सचिव राजेन्द्र कुमार यदु से 20 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। इस बात की शिकायत सचिव यदु ने एसीबी से कर दी। एसीबी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए सचिव यदु को सीईओ की बात मानने के कहा और उसके मुताबिक आज उसके निवास पर रिश्वत के पैसे पहुंचाने का करार हुआ।


निर्धारित समय पर ग्राम सचिव यदु एसीबी के द्वारा रंगे हुए नोटों को लेकर जनपद सीईओ गायकवाड़ के घर पर पहुंचा और रिश्वत के मांगे हुए रुपयों के तौर पर उन्हीं रंगे हुए नोटों को थमा आया। इसके बाद एसीबी ने गायकवाड़ को उन्हीं नोटों के साथ रंगे हाथ दबोच लिया। इस मामले में जनपद सीईओ गायकवाड़ के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। एसीबी आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसीबी-ईओडब्ल्यू चीफ आरिफ शेख के निर्देश और एसपी पंकज चंद्रा व एएसपी अमृता सोरी की अगुवाई में एसीबी ने प्रदेश के आज अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई की, जिसमें जनपद सीईओ समेत 4 अधिकारियों को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। बलौदाबाजार से जहां जनपद सीईओ की गिरफ्तारी 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए हुई तो वहीं बलरामपुर, बसतर और कवर्धा से घूसखोर पटवारियों को एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है।

Related Articles

Back to top button