पेंड्रा रोडकरगी रोडकोरबा

सोसायटी बंद ,अनाज लेने घंटों से बाहर बैठे हैं गांव वाले ।

सोसायटी में लाखों का फर्जीवाड़ा फिर भी कार्यवाही नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 06.01.2022

पेण्ड्रा – बसंतपुर ग्राम पंचायत में राशन लेने के लिए हितग्राही घंटों से सोसायटी के सामने बैठे हैं लेकिन सोसायटी संचालक अभी तक नहीं पहुंचा है । जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि इस सोसायटी में लाखों रूपए का फर्जीवाड़ा भी यहां के संचालकों ने किया हुआ है लेकिन अभी तक उन पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई है ।


ग्राम पंचायत बसंतपुर में पूर्व में संतोषी स्व सहायता समूह राशन का वितरण करता था लेकिन यहां के संचालक धनसिंह के द्वारा सोसायटी में सात लाख का गबन कर दिया गया था जिसके बाद इस समूह को हटाकर ईश्वर स्व सहायता समूह को यहां राशन वितरण की जिम्मेदारी दी गई लेकिन यहां के सेल्समेन सुभाष पैकरा ने भी यहां से पचास हजार पार कर दिए । इसके बाद यहां के फुड इंस्पेक्टर वासुदेव ने यहीं के किसी मन्नू नामक व्यक्ति को राशन वितरण में लगा दिया है ।


आज भी यहां सोसायटी के सामने लोग राशन लेने के लिए घंटों से इंतजार में बैठे हैं लेकिन संचालक का कहीं अता पता नहीं है । गांव के लोगों ने बताया कि राशन बांटने वाला जब मन पड़ता है तब आता है और एकाध घंटे बांट कर चले जाता है ।


इस सोसायटी के संबंध में जब फुड इंस्पेक्टर जितेन्द्र वासुदेव से बात की गई तो उनका कहना था – मैं अभी वहीं जा रहा हूं । और सात लाख का जो गबन था उसकी जांच तो हो चुकी है और एसडीएम आफिस से तहसील कार्यालय में फाईल आ गई है वसूली के लिए ।

Related Articles

Back to top button