close button
पेंड्रा रोडकरगी रोडकोरबा

जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक व सभापति अंकित गौरहा के प्रयास से लखराम में खाद की आपूर्ति

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 18.09.2021

Laxmi Yadav

बिलासपुर . जिला में कही भी खाद की कमी है। जिसको जितना चाहिए ले जाएं सोसायटी में पर्याप्त स्टाक है। हमने रिकार्ड खाद वितरण किया है। किसानों को कालाबाजारी से बचना होगा। सही दर पर सोसायटी से खाद खरीदें। यदि खाद फिर भी कम पडे तो सीधे सम्पर्क करें। यह बातें बातचीत के दौरान जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक नें कही।

लखराम में किसानों व कांग्रेस नेता घनश्याम प्रसाद गुप्ता ने खाद के किल्लत की जानकारी मिलते ही जिला पंचायत सभापति ने मामले की जानकारी जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक को दी। प्रमोद नायक ने तत्काल लखराम सोसायटी प्रबंधक बुलाकर 640 बोरी यूरिया वितरण किया। इतना ही नहीं जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष ने बेलतराए मस्तूरी सोसायटियों में खाद की किल्लत की जानकारी के बाद भरपूर मात्रा में स्टाक उपलब्ध कराया।

प्रमोद नायक ने बताया कि जिला में कही भी खाद की किल्लत नहीं है। ना ही बिचौलियों के लिए कोई जगह ही है। अंकित गौरहा और शाखा प्रबंधक ने बताय कि लखराम में खाद नहीं होने से किसान नाराज है। खबर मिलते ही 640 बोरी खाद उपलब्ध कराया गया। इसी तरह बेलतरा सोसायटी को भी 640 बोरी खाद दिया गया है। जबकि लोहर्सी में 17 हजार बोरी से अधिक यूरिया किसानों के लिए दिया गया है।

प्रमोद ने कहा कि जितनी जरूरत थीण्ण्हमने खाद का वितरण किया। हां यह सच है कि कुछ समय के लिए किल्लत देखने को मिली। लेकिन इसके लिए ना तो हम और नाही राज्य सरकार जिम्मेदार है। खाद की आपूर्ति केन्द्र सरकार करती है। समय पर रैक नहीं आने से किसानों को खाद की किल्लत का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब किसी को घबरान के जरूरत नहीं है। यदि सोसायटी में खाद नहीं हैण्ण्तो सीधा सम्पर्क करें३हम व्यवस्था करेंगे। क्योंकि हमारे पास खाद का पर्याप्त स्टाक है। किसी को खाद के लिए बाजार में भटकने की जरूरत नहीं है।

नायक ने बताया कि हमने अब तक रिकार्ड स्तर 125 प्रतिशत से अधिक खाद का वितरण किया है। जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने बताया कि लखराम में किसानों की सूचना पर खाद किल्लत की जानकारी को जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष तक पहुंचाया गया। तत्काल 640 बोरी खाद सोसायटी में पहुंच गया। किसानों को वितरित भी कर दिया गया है। फिलहाल बेलतरा क्षेत्र में खाद की किल्लत नहीं है।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button