करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा में अवैध पहाड़ खुदाई में लगे दस ट्रेक्टर और एक जेसीबी माईनिंग के आते ही छूमंतर ।

माईनिंग वालों को कहीं कुछ नही मिला ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 19.07.2020

 

करगीरोड कोटा – कोटा से रतनपुर मार्ग पर सोनवानी तालाब के पास दस ट्रेक्टर और एक जेसीबी पहाड़ से अवैध मुरूम खुदाई कर रहे थे । जानकारी के अनुसार वहीं पास में कोई प्लाटिंग हो रही है वहीं के लिए मुरूम की खुदाई हो रही थी । किसी ने इस बात की जानकारी माईनिंग को दे दी । माईनिंग वाले आए लेकिन उनके आते ही अवैध उत्खनन में और परिवहन में लगे सभी ट्रेक्टर और जेसीबी छूमंतर हो गए ।


माईनिंग वाले आए देखे , घूमे फिरे और वापस चले गए । वैसे कुछ दिन पहले ही पास में गोयल क्रेशर पर भी माईनिंग ने कार्यवाही की थी ।


माईनिंग इंस्पेक्टर राहुल गुलाटी का कहना था – जानकारी मिलने पर हम तत्काल यहां आए लेकिन कहीं भी अवैध उत्खनन नहीं मिला ना ही कोई जेसीबी और ट्रेक्टर मिला । एक ट्रेक्टर डस्ट ले जाते हुए मिला उसे थाने पहुंचा दिया गया है ।


अब सोचने वाली बात यहीं है कि अवैध मुरूम खुदाई कर रहे इतने सारे वाहन कहां गायब हो गए ? अंदरूनी सूत्रों की मानें तो गायब हुए नहीं गायब करवा दिए गए । बहरहाल जो भी हो कोटा की पहाड़ीयों और खनीज को जिस प्रकार दोहन हो रहा है उससे जल्द ही कोटा के आस पास की पहाड़ीयां खत्म हो जाएगी और उसकी जगह लोगों के अवैध कब्जे , मकान और फार्म हाउस नजर आएंगे ।

Related Articles

Back to top button