कोरबाकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतरायपुर

सरकारी राशन चोरों का आतंक – पुुलिस के माथे पर चिंता की लकीरें ।

पिछले कई माह से चोर सक्रिय लेकिन पुलिस को तिनके पर भर भी भनक नहीं ।
राशन दुकान संचालको से सीसीटीव्ही लगाने का आग्रह । शायद इसी से कुछ सुराग मिल जाए ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 10.08.2021

करगीरोड कोटा बिलासपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से राशन दुकानों पर चोरों ने धावा बोला हुआ है । चोर इतने शातिर हैं कि मजाल है पुलिस या राशन दुकान संचालक को इनकी रत्ती भर भी भनक लगे या कोई सुराग मिले ।


आश्चर्य की बात ये है कि रातों रात चंद घंटों में चोर राशन दुकानों से सैकड़ों बोरी चांवल शक्कर पार कर लेते हैं लेकिन किसी को कुछ पता ही नहीं चलता । राशन दुकान से काई एक दो कट्टी राशन नहीं पचास साठ और इससे उपर कट्टे पार हो रहे हैं । निश्चित इन्हें किसी पिकअप या छोटा हाथी जैसी गाड़ी में ही ले जाया जाता होगा और ये काम किसी अकेले का तो होगा नहीं । और ये भी तय है कि राशन दुकान से बोरे उठाकर गाड़ी में लादने में समय तो लगता ही होगा ।


फिर इतने राशन को चोर कहीं ना कहीं तो खपाते ही होंगे । लेकिन ना तो चोरों का पता चल रहा ना चोरी का माल खरीदने वाले का । हर दुसरे दिन जिले में कहीं ना कहीं राशन दुकान में चोरी की घटना सामने आ रही है ।


इन शातिरों से निपटने के लिए अब कोटा पुलिस ने राशन दुकान संचालकों को साथ लिया है और उनकी एक बैठक कल कोटा थाने में आयोजित की गई । बताया जाता है कि बैठक में पुलिस ने राशन दुकान संचालकों से राशन दुकान में सीसी टीवी कैमरा लगाने की बात कही है साथ ही दो से तीन दिन में अपने दुकान की तरफ गस्त करने भी कहा गया है इस बीच यदि कोई संदेही व्यक्ति दिखाई देता है तुरंत इसकी जानकारी देने भी कहा गया है ।


कुछ दुकान संचालकों का कहना था कि सब ठीक है गस्त भी कर लिया जाएगा लेकिन सीसीटीवी केे लिए हजारों रूपए आएंगे कहां से । यहां तो कई माह से हमें हमारा कमीशन ही नहीं मिला है ।


बैठक में पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही रतनपुर ,कोटा ,बेलगहना और तखतपुर से राशन दुकान संचालक , फुुड इंस्पेक्टर और सभी थाने चोैकियों के थानेदार उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button