करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मरवाही में होना है उपचुनाव ऐसे में मरवाही जनपद के एक आदेश को लेकर माहौल हुआ गरम ।

जनपद सीईओ ने निकाला आदेश कि हर पंचायत में हो चाय/जन चोैपाल

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार -12.07.2020

संजीव शुक्ला/बिपत सारथी

मरवाही – मरवाही जनपद पंचायत में 11 से 18 जुलाई तक पंचायतों के माध्यम से चाय/जन चोैपाल का आयोजन किया जा रहा है । जनपद पंचायत के सीईओ ने इसके लिए एक आदेश निकाला है कि सभी पंचायत इसे आयोजित करे और एक दिन पहले अपने पंचायत में मुनादी करवाए ।
जनपद से निकला ये आदेश अब राजनीति का केन्द्र बन गया है । लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर ये कैसा जन चोैपाल है ? क्या होगा इसमें और इस चैपाल की क्या आवश्यकता है ? क्यों जनपद पंचायत मरवाही बस में इसे मनाया जा रहा है ?


मरवाही में आने वाले समय में उपचुनाव होने हैं ऐसे में सभी पार्टीयां अपनी अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई है । प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है इसलिए कांग्रेस की साख यहां लगी हुई है पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री ने काफी बड़ा बयान दिया था और ये भी बताया था कि प्रदेश में पिछले पंद्रह साल कांग्रेस की क्यों सत्ता से बाहर रही । ऐसे में समझा जा सकता है कि कांग्रेस मरवाही को लेकर कोई भी ढील देने के पक्ष में नहीं है ।


मरवाही में जनता कांग्रेस की भी साख लगी हुई है क्योंकि ये उपचुनाव आने वाले समय जनता कांग्रेस की दशा और दिशा तय करेगा । और हो सकता है इस विधानसभा के रिजल्ट के बाद जनता कांग्रेस नई रणनीति बनाए । ऐसे में जनता कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस के हर चाल पर कड़ी नजर रखे हुए है ।
फिलहाल मरवाही मे जनपद सीईओ के उस लेटर को लेकर बवाल मचा है जिसमें सीईओ ने सभी पंचायत के सचिवो को चाय /जन चैपाल आयोजित करने के निर्देश दिए है ।

नगर पंचायत पेन्ड्रा के उपाध्यक्ष एवं जनता कांग्रेस के अम्बिकापुर लोकसभा प्रभारी पंकज तिवारी ने मरवाही सीईओ के उस आदेश जिसमे उन्होंने कोटवार, ग्राम सचिव और सरपंच से मरवाही विधानसभा में कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे चाय चैपाल कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से सहयोग करने और उपस्थित रहने आदेश जारी किया है के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते कहा कि मरवाही में कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं की कमी है तभी तो शासन और सत्ता के दबाव में सीईओ को ये आदेश निकलना पड़ रहा उन्होंने कहा कि मरवाही में उप चुनाव होना है सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई है परन्तु कांग्रेस पार्टी की इस तरह की तैयारी पर उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि मरवाही ने अपना मन बना लिया है और मरवाही और जोगी परिवार के रिश्ते के बीच न कांग्रेस आती है न बीजेपी यंहा से जोगी जी की बनाई पार्टी से अमित जोगी चुनाव लड़ेंगे और भारी मतों से चुनाव जीतेंगे भी। उन्होंने चुनाव आयोग जिला कलेक्टर और प्रभारी मंत्री से इसकी शिकायत कर इस पर तत्काल रोक लगाने और कार्यवाही करने की मांग की है।

चाय/जन चोैपाल आखिर है क्या और इसमें क्या होगा ये जानने के लिए हमने मरवाही सीईओ महेश यादव को काल किया तो उनका कहना था कि 11 तारीख से तीस दिनों तक हमारे जनपद की तरफ से जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाना है । जिस दिन ये आदेश निकला मैं मिटिंग में था मैने पंचायत इंस्पेक्टर से इस बारे मे आदेश निकालने के लिए कहा था उन्होंने गलती से ऐसा आदेश निकाल दिया है । ये भूलवश हुआ है ।

लेकिन जो भी हो जनपद के इस आदेश ने राजनीतिक माहौल तो गरमा ही दिया है ।

Related Articles

Back to top button