close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सीईओ ने लिखा अनुविभागीय अधिकारी को पत्र प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बन रही घटिया सड़क की जांच कर सात दिवस में प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।

कलारतराई से खुरदुर को जोड़ने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क बन रही है निम्न स्तर की ।
किचड़ में कर दिया गया डामरीकरण , प्रधानमंत्री के पदनाम को डुबोते अधिकारी ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 26.07.2021

 

करगीरोड कोटा जनपद पंचायत कोटा की सीईओ ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अनुविभागीय अधिकारी को एक पत्र लिखते हुए कहा है कि कलारतराई और खुरदुर में बन रही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के घटिया निर्माण की शिकायत जनपद सदस्य अश्वनी टोडर ने सामान्य सभा में की है । इसलिए सात दिवस के भीतर इस मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें ।


शायद ये पहला मौका होगा जब जनपद पंचायत सीईओ ने एक आफिशियल लेटर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों को दिया है और मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है । प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटा से कलारतराई और खुरदूर तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का निर्माण किया जा रहा है ।

शुरूवात से ही इसके घटिया बनने की जानकारी सामने आ रही थी । गांव वालों का कहना था कि सड़क काफी घटिया तरीके से बनाई जा रही है तथा किसी प्रकार की गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है । ना तो अच्छे से बेस किया गया है और ना ही वाईब्रेटर ही चलाया जा रहा है । यहां तक कि किचड़ के उपर ही डामरीकरण कर दिया गया है । सड़क अभी बन ही रही है लेकिन बनने के साथ उसकी पोल भी खुलते जा रही है ।


इस घटिया सड़क निर्माण के मुद्दे को जनपद पंचायत की सामान्य सभा में कई बार उठाया गया लेकिन अधिकारियों ने किसी प्रकार भी इस पर संज्ञान नहीं लिया । जनपद सदस्य और स्वच्छता समिति की सभापति अश्वनी टोडर ने कई बार इस मुद्दे को उठाया लेकिन आज वे भी आपे से बाहर हो गई और घटिया सड़क निर्माण पर कोई ठोस निर्णय लेने के लिए अड़ गई ।


इसके बाद जनपद सीईओ ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अनुविभागीय अधिकारी को एक आफिशियली लेटर जारी किया है जिसमें कहा है कि सात दिवस के भीतर इस सड़क की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें ताकि आगामी बैठक में संबंधित को जानकारी से अवगत कराया जा सके ।


अब देखना होगा कि जिम्मेदार अधिकारी क्या रिपोर्ट प्रस्तुत करते हैं और करते भी है या नहीं । क्योंकि इस बनते रोड को तो वे हर दिन इंजिनियर , और एसडीओ देख ही रहे होंगे । और उन्हें भी पता होगा ही कि सड़क कैसी बन रही है ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button