करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा जनपद में सबसे ज्यादा नेताओं वाले ग्राम पंचायत का हाल ।

इस पंचायत में भाजपा से लेकर कांग्रेस और जनता कांग्रेस के भी नेता ।
लेकिन गांव की हालत खराब ।

पीएमजेएसवाय के तहत होना है अब इस रोड का उद्धार ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 25.06.2020

 

करगीरोड कोटा – कोटा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाला ग्राम पंचायत कोटा के बड़े पंचायतों में से एक है । इस पंचायत में राजनैतिक दलो के कई दिग्गज नेता भी है । भाजपा के मंडल अध्यक्ष से लेकर जिला स्तर तक के नेता यहां है , कांग्रेस के भी दिग्गज नेता हैं और जनता कांग्रेस से जनपद सदस्य भी है । फिर तो यहां समस्या नहीं होनी चाहिए यहां की समस्याएं चुटकी में दूर हो जानी चाहिए लेकिन किसी को कोई मतलब नहीं ।

गांव के बीचों बीच से निकलने वाली सड़क पूरी खराब हो चुकी है कब यहां बड़ा हादसा हो जाए किसी को नहीं पता । लेकिन मजाल है कोई नेता इस पर कुछ बोले पहल करे । पंचायत इसलिए ध्यान नहीं दे रही कि सड़क पीडब्लूडी की है और पीडब्लूडी के अधिकारी इसलिए ध्यान नहीं दे रहे कि कोई बजट नहीं है । ऐसे में मरना इस रोड से चलने वालों को हो रहा है ।

गांव के लोगों को भी मतलब नहीं दोनो तरफ बने मकानों का पानी इसी रोड पर भरता है । ये रोड कोटा से नवागांव होते हुए रतखंड , बरर होते बेलगहना और केंदा निकलती है । आने जाने वाले नवागांव और पदुमपारा के बीच की रोड पर पहुंचते ही घबरा जाते हैं और भगवान को याद कर उस एरिया को पार करते हैं ।

सड़क की हालत इतनी खराब हो गई है कि गाड़ी हो या पैदल चलना मुश्किल है । हमने पंचायत से बात की तो उनका कहना था कि रोड पीडब्लूडी की है तो वो ठीक करवाए । अब पंचायत को कौन समझाए की भाई सड़क भले पीडब्लूडी की हो लोग तो आपके ही पंचायत के हैं । दो गाड़ी गिट्टी मुरूम डलवा दोगे तो लोगों को सुविधा हो जाएगी ।

भाजपा के मोहित जायसवाल – सड़क की हालत बहुत खराब है । मैं लगातार अधिकारियों से बात कर रहा हूं कि वहां हाॅटमिक्स डलवाया जाए । मैने इस बारे में सांसद महोदय से भी बात किया है उन्होंने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों से बात करके निर्देश दिए है ठिक करने के लिए । उम्मीद है जल्द ही ये ठीक हो जाएगा ।

पीडब्लूडी के अधिकारी का इस बारे में कहना था- ये सड़क तो पीएमजेएसवाय के अधीन है । चार छह माह पहले तक हमारी थी । नया टेडर हुआ है यहां से बेलगहना तक चैड़ीकरण का वहीं लोग करेंगे ।

हमने पीएमजेएसवाय के वरूण राजपूत से बात की तो उनका कहना था – ये रोड मेरे संज्ञान में है उसका टेंडर भी हो चुका है । लेकिन बारिश के कारण काम करने में दिक्कत है लेकिन जल्द ही रोड के उस भाग को ठीक कर दिया जाएगा उसके साथ ही जहां जहां भी दिक्कत है उसे ठीक करवाया जाएगा ताकि बारिश में किसी को परेशानी ना हो ।

पीएमजेएसवाय के अधिकारी ने ये भी कहा कि दो दिन से यहां ठेकेदार मटेरियल डाल रहा है लेकिन ये आज सुबह नौ बजे की तस्वीर है कहीं भी कोई मटेरियल नजर नहीं आ रहा है ।देखना है सबके संज्ञान में होने के बाद भी बदहाल रोड की तस्वीर कब बदलती है  । कब इसके राहगीर आसानी से इस रोड से आना जाना कर पाएंगे ।

Related Articles

Back to top button