close button
कोरबाकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

FCI – एफसीआई का कारनामा-दुसरों को जागरूक करने का अभियान खुद आंख मुंदे बैठा ।

मेन रोड में अवैध अधिग्रहण , हर समय दुर्घटना की आशंका ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 01.04.2022

करगीरोड कोटा – लोगों को जागरूक करने के काम में लगा एफसीआई खुद कितना जागरूक है इसकी एक मिसाल पिछले कई दिनों से कोटा में देखी जा रहा है । एफसीआई में आने वाले ट्रक पुरे सड़क पर अवैध कब्जा करके कई कई दिन खड़े रहते हैं और इससे दुर्घटना की संभावना भी बढ़ जाती है ।

कुछ माह पूर्व ही इन्हीं ट्रक से टकरा कर एक मौत भी हो चुकी है लेकिन इसके बाद भी एफसीआई ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया है । ये अलग बात है कि जब ये दुर्घटना हुई उसके बाद से कुछ दिन ये ट्रक पास के मैदान में खड़े होने लगे लेकिन अब फिर से ये भारी वाहन आधे सड़कों पर कब्जा करने लगे हैं ।


एफसीआई का सीधा संबंध जनता से नहीं है और न ही एफसीआई को अन्य विभाग जैसे शिक्षा,स्वास्थ्य और पंचायत के समान आम जनता को जवाब देना होता है । उसके बाद भी इस विभाग के द्वारा अपने गोदामों को दिखाने और वहां की व्यवस्था बेहतर है ये बताने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ।


कल ही नगर में जिले भर के पत्रकारों को बुलाकर प्रेस वार्ता की गई । ये शायद इतिहास में पहली बार हुआ होगा जब केन्द्रिय खाद्यान जमा करने वाली संस्था ने अपने गोदामों को दिखाने के लिए भारी संख्या में पत्रकारों को बुला लिया फिर घुमा घुमा के गोदाम दिखाया , चांवल के बोरे दिखाए कि हमारे यहां सब ठीक है कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है ।


पारदर्शिता अच्छी बात है लेकिन इसके साथ ही यदि विभाग के अधिकारी सड़कों से जाम हटवा लें और अपने ट्रकों को सड़कों में खड़े रखने की बजाय मैदान में खड़ा रखें तो ज्यादा बेहतर होगा ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button