करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पूर्व सरपंच ने लगाया आरोप कि बिना कार्य किए ही पंचायत ने फर्जी तरीके से आहरण कर लिया राशि ।

14 वें वित्त की राशि में बंदरबांट का आरोप ,सीईओ से हुई शिकायत ।
जांच टीम पहुंची पंचायत और जांच के नाम पर लगा लिया मजमा ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 27.09.2020

 

जांजगीर चाम्पा जांजगीर जिले के मालखरौदा जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत अमानदुला के पूर्व सरपंच रहे कवि वर्मा ने जनपद सीईओ से शिकायत की है कि ग्राम पंचायत ने बिना किसी कार्य को किए ही चोैदहवें वित्त की राशि का आहरण कर लिया है और फर्जी बिल व्हाउचर लगाए हैं ।

 

शिकायत के बाद जनपद सीईओ ने एक जांच टीम बना दी और टीम जांच करने के लिए पंचायत भी पहुंच गई । इस बीच जांच टीम ने सरपंच ,सचिव और शिकायतकर्ता के साथ ही ग्रामीणों की भीड़ लगा ली । जबकि इस समय जिले में धारा 144 लगी हुई है इसलिए कुछ लोगों का कहना था कि जांच टीम पर धारा 144 के उल्लघंन का मामला दर्ज होना चाहिए ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरा मामला मालखरौद जनपद के अंतर्गत आने वाले अमानदुला ग्राम पंचायत का है । ग्राम पंचायत आमनदुला के ग्राम पटेल और पूर्व सरपंच कवि वर्मा ने मालखरौदा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से लिखित में शिकायत कि गई ग्राम पंचायत आमनदुला के सरपंच और सचिव द्वारा 14 वें वित्त के राशि और मूलभूत के राशि का फर्जी बिल व्हाउचर लगा कर गबन किया है।

इसी शिकायत को लेकर मालखरौदा जनपद से जांच टीम दिनांक 24 तारीख को ग्राम पंचायत आमनदुला पहुँचे, जांच टीम ने कहा की उनके द्वारा शिकायत कर्ता, गांव के ग्रामीण और सरपंच – सचिव सभी का बयान लिया गया है बाकी की जांच का कार्य अन्य दिन आकर कार्यो का भौतिक सत्यापन जांच कर जाँच प्रतिवेदन अधिकारी को सौंपा जाएगा अधिकारी के द्वारा आगे की उचित कार्यवाही कि जाएगी.

Related Articles

Back to top button