करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दो साल से ट्रेनों के ठहराव को तरसते करगीरोड स्टेशन पर रेल रोकने की मांग को लेकर नगरवासियों की पहल ।

सोमवार को ज्ञापन के साथ मंगलवार से आंदोलन की रूपरेखा होगी तैयार ।
विधायक और सांसद ने भी किया समर्थन ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 12.09.2021

करगीरोड कोटा – कोविड संक्रमण को देखते हुए केन्द्र सरकार ने रेलों के संचालन पर रोक लगा दी थी लेकिन बाद में धीरे धीरे रेलों का संचालन शुरू हुआ लेकिन रेल मंत्रालय ने सिर्फ बड़े स्टेशनों पर ही रेल रोकते हुए छोटे और मध्यम स्टेशनों पर रेलों के रोकने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है । ऐसे स्टेशनों में रेलवे के पुराने स्टेशनों में से एक करगीरोड का स्टेशन भी है । यहां भी पिछले डेढ सालों से टेªनों का स्टापेज नहीं हो रहा है ।


टेªनों के स्टापेज ना होने के कारण यहां के दैनिक यात्रीयों के साथ ही आटो रिक्शा चालक और व्यापारियों के व्यापार और व्यवसाय पर खासा असर हुआ है । करगीरोड स्टेशन से हर दिन हजारों दैनिक यात्री बिलासपुर आना जाना करते थे इसके अलावा अब यदि किसी को ट्रेन का सफर करना है तो उसे पेण्ड्रा या बिलासपुर जाकर ट्रेन पकड़ना पड़ रहा है या जिसे करगीरोड स्टेशन उतरना है उसे बिलासपुर या पेण्ड्रा उतरना होता है और फिर उसके बाद आटो बस या किसी और साधन से करगीरोड आना होता है ऐसे में लोगों को समय के साथ ही धन भी अधिक लग रहा है ।


नगर वासियों ने आज इस पेरशानी को देखते हुए एक बैठक आयोजित करके डीआरएम के नाम स्टेशन मास्टर को ज्ञापन दिया है जिसमें जल्द ही यहां सभी रूकने वाली ट्रेनों के स्टापेज की मांग की है । इसके साथ ही नगर संघर्ष समिति कल एसडीएम को भी ज्ञापन देगी तथा मंगलवार से रेल स्टापेज आंदोलन शुरू करने की योजना बना रही है ।


कोटा विधायक डा रेणु जोगी ने डीआरएम बिलासपुर और बिलासपुर सांसद अरूण साव ने भी नगर की इस मांग का समर्थन करते हुए रेल मंत्री को पत्र लिख कर नगरवासियों की इस मांग का समर्थन किया है ।


नगर संघर्ष समिति के युवा सदस्य ऋषि सिंह ठाकुर ने कहा कि नगर की समस्या को देखते हुए मैने सांसद महोदय को अवगत करवाया था उसके बाद उन्होंने रेल मंत्री के नाम पत्र जारी कर नगर की इस मांग का समर्थन करते हुए ट्रेनों के स्टापेज की मांग की है । जनता कांग्रेस के विकास सिंह ने भी नगर की इस समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की है वर्ना उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है ।

Related Articles

Back to top button