करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडभारतमरवाहीरायपुर

प्रत्याशी चयन के लिए सर्वे में आया बाहरी लोगों का नाम तो मरवाही के कार्यकर्ता हुए नाराज ।

मरवाही में उपचुनाव के पहले कांग्रेस में घमासान ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 06.09.2020

Bipat Sarthi

मरवाही – मरवाही में उप चुनाव कब होंगे इसकी अभी कोई तिथि चुनाव आयोग ने जारी नहीं की है । लेकिन चुनाव तो होना है ऐसे में कोई भी पार्टी अपनी रणनीति को ढिला होने नहीं देना चाहती । कांग्रेस ने जहां एक तरफ मरवाही में सम्मलेन और सभाओं का दौरा रखा है वहीं जनता कांग्रेस के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता धीरे धीरे कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं ।


लेकिन इस बीच सबसे चिंताजनक खबर कांग्रेस के लिए आ रही है । यहां हुए प्रत्याशी चयन सर्वे सूची में कई बाहरी नेताओं का नाम सामने आने के बाद मरवाही के कांग्रेसी नेता भड़क गए हैं ।

कांग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रह चुके गुलाब सिंह राज ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रत्याशी चयन और घोषणा को लेकर बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि हमारे मरवाही क्षेत्र से आदिवासी प्रत्याशी कोई भी हो हम सभी पार्टी के नेता कार्यकर्ता संगठन में रहकर उनके साथ कार्य करेंगे ।


उन्होंने कहा कि प्रत्याशी कांग्र्रेस से जुड़ा होना चाहिए बूथ स्तर से लेकर ऊपर तक के कोई भी छोटा या बड़ा नेता कार्यकर्ता हो लेकिन वह स्थानीय निवासी हो और पार्टी में रहकर पार्टी के लिए ईमानदारी से कार्य किया हो । जो व्यक्ति कभी पार्टी में संगठन से नहीं जुड़ा है ऐसे व्यक्ति को प्रत्याशी होना ठीक नहीं रहेगा ।
जानकारी के मुताबिक प्रत्याशी चयन सर्वे से जो नाम सामने आ रहे हैं उनमें पूर्व में प्रत्याशी रहे गुलाब सिंह राज , के साथ ही प्रमोद परस्ते , चुरावन सिंह ,डा.के.के.धु्रव ,शुभम पेन्द्रो के साथ ही अजीत श्याम का भी नाम है ।


इसके अलावा अंदरूनी सूत्रों से जो जानकारी प्राप्त हो रही है उसके अनुसार जनता कांग्रेस से कांग्रेस में शामिल हुए नेता भी टिकट के लिए अपनी लॉबिंग में लगे हुए हैं । उनका कहना है कि उन्हें पता था जनता कांग्रेस से उन्हें टिकट नहीं मिलनी वाली है वहां से तो जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ही चुनाव लडेंगे ऐसे में कांग्रेस ही दिख रही थी जहां से वे टिकट की उम्मीद कर सकते हैं इसीलिए तो जनता कांग्रेस से कांग्रेस में आए हैं ।

Related Articles

Back to top button