close button
करगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जिला सीईओ के आदेश को ठेंगा दिखाया पिपरतराई पंचायत के सचिव ने ।

दो माह पहले आर्थिक अनियमितता को लेकर हुआ पिपरतराई सचिव का तबादला I

लेकिन ना सचिव ने माना ना अधिकारी मनवा पाए ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 16.02.2021

 

करगीरोड कोटा आज से दो माह पहले जिला पंचायत सीईओ के आदेश पर कोटा जनपद के कुछ सचिवों का स्थानान्तरण किया गया । इसमें स्ट्रीट लाईट घोटाले से लाईट में आए पिपरतराई जैसे विवादित पंचायत के विवादित सचिव दुर्जन साहू का भी नाम था । लेकिन कमाल की बात ये कि जिला सीईओ के इस आदेश को सचिव ने रद्दी की टोकरी में डाल दिया और पिछले दो माह से ना तो यहां से अपने नए पंचायत गया और ना ही यहां आने वाले सचिव का ही प्रभार दिया याने ना तो सचिव ने जिला सीईओ के आदेश को माना और ना ही जनपद के अधिकारियों ने मनवाया । नतीजा जिला सीईओ का आदेश रद्दी की टोकरी में चले गया ।

कोटा जनपद के पिपरतराई ग्राम पंचायत के सचिव दुर्जन साहू को पंचायत में भारी आर्थिक अनियमितता के चलते यहां से हटा दिया गया था और नए सचिव को यहां पदस्थ किया गया था लेकिन पंचायत के सचिव ने आज तक नए सचिव को यहां का प्रभार ही नहीं दिया है । सवाल ये उठता है कि आखिर आर्थिक अनियमितता में लिप्त ये सचिव दुसरे सचिव को प्रभार क्यों नहीं दे रहा ? और पिछले दो माह में यहां रहते हुए अपने किए घपले को कहां तक छुपाने का काम किया है ।

 

     04.12.2020 को निकला स्थानान्तरण आदेश

स्थानान्तरण आदेश के बाद भी आदेश को नहीं मानने वाले सचिव दुर्जन साहू से इस पूरे मामले में जानकारी लेने की कोशिश की गई कि आखिर दो माह बाद भी उन्होंने जिला सीईओ के आदेश को क्यों नहीं माना और नए सचिव को क्यों प्रभार नहीं दिया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया ।

जिस वरिष्ठ करारोपण अधिकारी शिव प्रसाद मरकाम को यहां का प्रभार नए सचिव को दिलाने का जिम्मा जनपद सीईओ ने दिया था वे भी यहां का प्रभार दो माह में नहीं दिलवा पाए ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए शिव प्रसाद मरकाम का कहना था – मैने कई बार सचिव से कहा लेकिन वो क्यों प्रभार नहीं दे रहा है पता नहीं , मैं आज सीईओ को इस पूरे मामले में अपना प्रतिवेदन सौंप दूंगा ।

इस बारे में जनपद सीईओ संध्या रानी कुर्रे का कहना था – मैने वरिष्ठ करारोपण अधिकारी से कह दिया है जल्द ही नए सचिव को प्रभार दे दिया जाएगा ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button