करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रेलवे ने अंडर ब्रिज बनाया है कि नहर समझ से परे है अच्छा होता रेलवे यहां बोट की भी व्यवस्था कर देता ।

दो दिन के पानी ने रेलवे के सभी अंडर ब्रिज को नहर में तब्दिल कर आवागमन बाधित कर दिया ।
बीच पानी में फंस गई स्कूल बस …रेलवे इंजिनियरिंग का बेमिसाल निर्माण ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 18.09.2021

करगीरोड कोटा – रेलवे ने अपने फाटक से आने जाने पर रोक लगाते हुए जगह जगह अंडर ब्रिज बना दिए । करोड़ों में बने ये अंडर ब्रिज इन दिनों पानी से लबालब हैं और अंडर ब्रिज को देखकर लगता है जैसे रेलवे ने लोगों के लिए रास्ता नहीं नहर बना दिया हो ।

सिंचाई विभाग के नहर में भी कभी ऐसा पानी नहीं दिखता जैसा इन दिनों रेलवे के अंडर ब्रिज में देखने को मिल रहा है । रेलवे को आवागमन आसान करने के लिए यहां बोट भी चालू कर देनी थी जिससे लोग इनके अंडर ब्रिज को बोट से पार कर लेते ।


पिछले दो तीन दिन से हुई बरसात ने रेलवे के अंडर ब्रिज को पुरी तरह नहर में बदल दिया और यहां घुटने से उपर तक का पानी भर गया जिससे छोटी गाड़ियां तो दूर चार चक्के की गाड़ियों को भी निकलने में दिक्कत होने लगी । ऐसे ही समय में यहां एक स्कूली बस फंस गई जिसमें बच्चे बैठे थे । बाद में गांव से एक ट्रेक्टर से टोचन देकर बस को बाहर निकाला गया ।


रेलवे इंजिनियरिंग का ये निर्माण रेलवे को अपने म्यूजियम में रखना चाहिए कि कैसे उसके द्वारा लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए अंडर ब्रिज ने लोगों की दिक्कतों को बढ़ा दिया है ।

लेकिन रेलवे के अधिकारी इन समस्याओं की तरफ ध्यान देंगे नहीं वो तो अच्छा है मौसम कुछ खुला है तो शायद अब ये रास्ता भी खुल जाए । लेकिन रेलवे द्वारा कराया गया ये घटिया निर्माण लोगो के लिए हमेशा के लिए दिक्कत पैदा करने वाला हो गया है ।

 

 

Related Articles

Back to top button