करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रेलवे से निवेदन है करगीरोड स्टेशन को बंद कर दे या फिर यात्रीयों को मूलभूत सुविधा तो प्रदान करें ।

टायलेट में ताला बंद महिला यात्री बाहर ही नित्यकर्म करने को मजबूर ।

स्टेशन मास्टर ने कोटा के नागरिकों पर कसा तंज , दो साल से ट्रेन तो रूकवा नहीं पाए ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 19.11.2021

करगीरोड कोटा – रेलवे प्रशासन से आग्रह है कि वो करगीरोड स्टेशन को बंद ही कर दे क्योंकि अब यहां ना तो ट्रेन रूक रही है और ना ही रेलवे के कर्मचारियों का ध्यान मूलभूत सुविधाओं की ही तरफ है । कई दिनों से यहां के टायलेट तक में ताला लटका हुआ है और ऐसे में सबसे बड़ी दिक्कत महिला यात्रियों को हो रही है । आज तो हद हो गई जब कुछ महिला यात्री टायलेट बंद होने के कारण बाहर ही बैठ गई और ऐसे में बाकी यात्रीयों को भी शर्म महसुस होने लगी ।


कोटा के एक जागरूक यात्री उपेन्द्र सिंह ने जब इस शर्मनाक घटना के बारे में स्टेशन मास्टर अनिल साहू से शिकायत की तो वे समस्या दूर करने की बजाय उनसे ही उलझ गए और कहने लगे कि करोना काल है और यहां पानी की व्यवस्था नहीं है लोग पानी नहीं डालते इसलिए बंद है । पिछले दो साल से यहां के लोग ट्रेन तो रूकवा नहीं पाए ।


इस अव्यवस्था और स्टेशन मास्टर के व्यवहार से दुखी उपेन्द्र सिंह ने दबंग न्यूज लाईव को इस बात की जानकारी दी । दबंग न्यूज लाईव की टीम जब स्टेशन पहुंची उस समय तक भी टायलेट बंद ही थे लेकिन स्टेशन मास्टर अनिल साहू की डयूटी खतम हो चुकी थी और उनकी जगह दुसरे स्टेशन मास्टर आ गए थे । उन्होंने मामले को समझते हुए तुरंत ही टायलेट के ताले खुलवाए । ताला बंद होने के बारे में उनका कहना था कि पहले ताला क्यों बंद था इस बारे में तो पहले के ही स्टेशन मास्टर बता सकते हैं ।


रेलवे का दोगला पन – करोना काल में ट्रेनों के स्टापेज को कम कर दिया गया था । करगीरोड स्टेशन में तो दो साल तक कोई ट्रेन ही नहीं रूकी । अब कहीं जाकर दो लोकल रूक रही है । यहां के नागरिकों ने कई बार रेलवे के अधिकारियों को ज्ञापन दिए , आंदोलन किया लेकिन सिर्फ आश्वासन मिला । रेलवे का दोगलापन इस जानकारी के बाद और भी सामने आ रहा है कि अमरकंटक सुपर फास्ट ट्रेन अनुपपुर के बाद 12 किमी अमलाई में रूकती है फिर 9 किमी दूर अमलाई में रूकती है और वहां से छह सात किमी दूर शहडोल में रूकती है लेकिन यहीं ट्रेल बिलासपुर से 23 किमी और पेण्ड्रा से 50 किमी दूर करगीरोड में नहीं रूकती ।

रेलवे के लिए यदि करगीरोड स्टेशन बेकार है तो फिर उसे यात्री टेªनों के लिए बंद ही कर दे क्यों यहां के लोगों के साथ हंसी मजाक कर रहा है ।

Related Articles

Back to top button