करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

फारेस्ट के अकुशल इंजिनियरों द्वारा बनाया गया लाखों का स्टाॅप डेम पहली ही बारिश में चारो खाने चित्त ।

मरवाही रेंज से सामने आया मामला ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 10.09.2020

 

बिपत सारथी

मरवाही – वन विभाग के रेंजर बनाम अकुशल इंजिनियरों के द्वारा बनाया गया लाखों का स्टाॅप डेम पहली ही बारिश में बह गया । जानकारी के अनुसारं मरवाही वनपरिक्षेत्र के अखराडाँड़ में मरवाही के तत्कालीन रेंजर ने लाखों की लागत से मार्च में एक मिट्टी बंधान का स्टॉप डेम बनाया था जो केवल पांच महीने के भीतर ही पहली ही बरसात में बह गया।

मरवाही रेंज में भ्रष्टाचार किस कदर हावी है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है दरअसल मरवाही वन मंडल के मरवाही रेंज में भ्रष्टाचार का खुला खेल खेला जाता है विभाग के अधिकारी अपने नजदीकी ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए सारे नियम कायदे दरकिनार करते हुऐ काम करवाते है जिस के चलते मरवाही रेंज भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुका है।

विभाग में आए सिविल वर्क को भी विभाग के द्वारा ही कराये जाने का नियम है इसलिए विभाग के अधिकारी अपने खास लोगो को काम देकर ठेकेदारी से काम करवाते है जिसके चलते गुणवत्ताहीन काम होता है और नतीजा लाखों का स्टॉप डेम पहली ही बरसात में बह जाता है।

ऐसा नहीं है कि विभाग के उच्च अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं रहती । जानकारी होने के बावजूद भी कार्यवाही कुछ नहीं होती क्योंकि स्टाप डेम से जानवरों को पानी मिले या ना मिले विभाग के लोग आपस में बढ़िया से मलाई बांट लेते हैं ।

Related Articles

Back to top button