करगी रोडबिलासपुररायपुर

दस दिन के लिए होने वाला कोटा बंद, तीसरे दिन खुल सकता है।

नगर पंचायत ने किए हाथ खड़े हमने किसी से नहीं कहा बंद करने ।
व्यापारियों ने देखा नहीं मिल रहा उनके बंद करने का लाभ ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 12.09.2020

 

रगीरोड कोटा कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोटा नगर को दस दिनों के लिए बंद करने की अपील की गई थी लेकिन उसका कोई खास असर होते ना देख ये बंद दुसरे ही दिन दम तोड़ता नजर आने लगा I हो सकता है कल तीसरे दिन शहर की अधिकतर व्यवसायिक गतिविधियां पूर्व की तरह हो जाएं । नगर के व्यापारियों ने अपनी तरफ से एक पहल कोटा को बीस तारीख तक बंद करने के लिए किया था । बंद के पहले दिन अधिकतर दुकानें खुली थी जिसके बाद दुसरे दिन नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने नगर पंचायत में एक बैठक रख कर बंद कराने का निर्णय लिया था ।

फाईल फोटो

नगर पंचायत की बैठक के दौरान कई नियम बने थे जैसे यदि किसी की दुकान खुलती है तो दो हजार का जुर्माना लिया जाएगा कोई बिना मास्क के नजर आता है तो पांच सौ रूपए का जुर्माना लिया जाएगा लेकिन बंद के तीन दिनों में ऐसा कुछ नहीं हुआ । बैठक में ये भी तय हुआ था कि शहर के किराना व्यापारी सात बजे से बारह बजे तक अपनी दुकानें खोलेंगे लेकिन बाद में किराना संघ ने बारह बजे का समय बढ़ा कर दो बजे तक कर लिया ।

फाईल फोटो

इसके अलावा नगर में कई दुकान खुलने लगे थे । जिसके बाद व्यापारियों ने नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों से बंद कराने तथा कार्यवाही करने के लिए कहा लेकिन नगर पंचायत ने हाथ खड़े कर दिए कि हम किसी को कैसे बोल सकते हैं बंद करने ।

फाईल फोटो

जानकारी ये भी मिली है कि नगर के सेलून संघ ने आज नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि से मुलाकात करके अपनी दुकानें खोलने की अनुमति मांगी तथा अपनी रोजी रोटी का हवाला दिया । अध्यक्ष प्रतिनिधि का कहना था कि उनकी तरफ से कोई दबाव नहीं है यदि आपको लगता है खोलना है तो खोल सकते हैं ।

नगर के व्यापारियों ने तीन दिन अपने प्रतिष्ठान बंद रखा लेकिन पूरा नगर सड़कों पर नजर आने लगा । इसके अलावा नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने अपने हाथ खड़े कर दिए ऐसे में हो सकता है कल से नगर के अधिकतर प्रतिष्ठान खुल जाएं ।

फाईल फोटो

नगर में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है । इससे बचाव भी जरूरी है लेकिन लोगों के काम भी जरूरी है । दबंग न्यूज लाईव आप सभी से विनम्र अपील करता है कि आप अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें । यदि आप बाजार या दुकान जातें हैं तो मास्क का प्रयोग करें और लोगों से दूरी बना कर रखें । आप का अपने लिए जागरूक होना ही आपको बचा सकता है । इसके अलावा सरकार की जो भी गाईड लाईन आ रही है उसका पालन करें । आपके बेहतर स्वास्थ्य की हम कामना करते हैं ।

Related Articles

Back to top button