करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

महिलाओं ने जनपद पंचायत सदस्य और सरपंच पति पर पैसा माँगने का लगया आरोप ।

पंचायत में शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा करवाने लिए पैसे ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 13.10.2020

 

दिनेश पाटले

मस्तुरी – मस्तुरी विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सोन में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा दिलाने के नाम पर यहां के जनपद सदस्य ओमप्रकाश पैकरा और सरपंच पति अशोक केंवट ने कुछ लोगों से पैसे की मांग की है और जब वे लोग इनसे कब्जे का कागज मांगने लगे तो वे लोग इनसे गाली गलौज और मारपीट करने लगे । ये आरोप सोन ग्राम पंचायत की कुछ महिलाओं ने जनपद सदस्य और सरपंच पति पर लगाए हैं ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोन ग्राम पंचायत में रहने वाली भारती बाई , रस्मिला बाई और उर्मिला बाई ने जनपद सदस्य ओमप्रकाश पैकरा और सरपंच पति अशोक केंवट पर शासकीय जमीन पर कब्जा करने के लिए पचास हजार रूपए की मांग की जिसमें से एक महिला ने इन्हें पैसे दे भी दिए लेकिन जब वे कागजात मांगने लगीं तो वे लोग लड़ाई झगड़े पर उतर आए ।

महिलाएं अब इस मामले में आगे शिकायत करने की बात कर रही हैं । हमने इस सबंध में जनपद सदस्य ओमप्रकाश कश्यप से सम्पर्क किया तो उन्होंने अपना पक्ष रखने की बजाए ये कहा कि आप आकर देख लिजिए मैं मोबाईल पर क्या जानकारी दूं ।

अब ये जांच का विषय होना चाहिए कि गांव की महिलाएं जो आरोप जनपद सदस्य और सरपंच पति पर लगा रहीं हैं वो कितना सही है । यदि वाकई सरकारी जमीन पर कब्जा दिलाने के नाम पर जनपद सदस्य और सरपंच पति ने लोगों से पैसे लिए हैं तो ये गंभीर मामला होगा और इस पर कार्यवाही होनी चाहिए ।

बहरहाल ये सब जांच पर निर्भर करता है । ये भी मायने रखेगा कि क्या वे महिलाएं उच्च अधिकारियों से शिकायत करती हैं या नहीं ? और शिकायत करती हैं तो क्या जांच हो पाएगी ? और नहीं करती तो भी क्या प्रशासन इन आरोपों की स्वयं संज्ञान लेकर जांच करेगा ?

Related Articles

Back to top button