करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

राजधानी रायपुर में सरकारी चांवल की अफरातफरी ।

 फूड इंस्पेक्टर ने कहा मेरे अधिकार क्षेत्र से बाहर का मामला  ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 30.09.2020

 

सुनिल शुक्ला
रायपुर ब्यूरो ।

रायपुर – प्रदेश की राजधानी रायपुर के वार्ड नम्बर 64 कैलाशपुरी मठपारा चोैक में एक सरकारी दुकान के सामने सार्वजनिक वितरण करने वाली एक गाड़ी में जब चांवल भरते देखा गया तो लोगों ने इसकी शिकायत मनोज वर्मा से कर दी ।

 

शिकायत के बाद वार्ड पार्षद सोसायटी पहुंचे और मामले की जानकारी फूड इंस्पेक्टर रीतु साहू को दी । जानकारी के बाद फुड इंस्पेक्टर रीतु साहू सोसायटी पहुंची और अपनी कार्यवाही शुरू की ।

वार्ड पार्षद मनोज वर्मा ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि -सोसायटी में गरीबों को मिलने वाले चांवल की अफरा तफरी की जा रही थी । मेरे कार्यकर्ताओं ने गाड़ी को पकड़ के मुझे सूचित किया । सोसायटी संचालक का कहना था कि चांवल के बारे में मुझे कुछ नहीं मालूम । जबकि सोसायटी के बाजू में ही किराना दुकान उसका कहना था कि लोग चांवल लाकर बेचते हैं ये वही चांवल है जिसे मैं बाजार में बेचने ले जा रहा हूं । जो भी हो गरीबी रेखा के चांवल की कालाबाजारी की जा रही है । सभी दोषी लोगों पर कार्यवाही होनी चाहिए ।

दुकान संचालक का इस बारे में कहना था मेरा काम चांवल देना है इसके बाद हितग्राही उस चांवल का क्या करते हैं मुझे नहीं पता कौन खा रहा है कोैन बेच रहा है ये तो मैं नहीं पता कर सकता ना ही ये मेरे अधिकार क्षेत्र में है।

इस बारे में फुड इंस्पेक्टर रितु साहू का कहना था – जानकारी हुई है लेकिन गाड़ी में डम्प चांवल सोसायटी का ही ये पता करने के लिए क्वालिटि इंस्पेक्टर ही कर सकता है । वैसे मैने सारी घटना का पंचनामा कर लिया है । गाड़ी को जप्त करके पूरा माल दुसरे दुकान में शिफ्ट किया जा रहा है ।

राजधानी रायपुर में सरकार द्वारा दिया जाने वाला गरीबी रेखा का चांवल लेने के बाद लोग उसे खुले बाजार में बेच रहे हैं । ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या ऐसे लोगों को सस्ता चांवल देना उचित होगा । सरकार को चाहिए कि ऐसे राशनकार्ड को तत्काल निरस्त करें और ऐसी सोसायटी और दुकानदारों पर भी कार्यवाही सुनिश्चित करे जिससे चांवल की अफरातफरी रोकी जा सके ।

Related Articles

Back to top button