पेंड्रा रोडकरगी रोडकोरबा

18़ प्लस के वैक्सीनेशन पर फिर लगेगा ब्रेक, गुरूवार से एपीएल वर्ग के लोगों को नहीं लगेगा टीका ।

सरकार का भेदभाव पूर्ण निर्णय फिर आया सामने । वेब न्यूज वाले यदि विज्ञापन लेते हैं सरकार से तभी मान्यता ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 12.05.2021

रायपुर। 18़ के वैक्सीनेशन पर फिर से ब्रेक लग गया है, राजधानी रायपुर में एपीएल वर्ग का टीका खत्म हो गया है, इसलिए कल से एपीएल वर्ग के लोगों को टीका नहीं लगेगा। साथ ही नए फ्रंट लाइन वर्कर ग्रुप के लिए भी कल तक का ही टीका बचा है, इसके बाद अब वैक्सीन की नई खेप आने पर ही दोबारा वैक्सीन लगेगी, वहीं बीपीएल और अंत्योदय वर्ग के लिए टीका मौजूद है।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने पत्रकारों को भी अब वैक्सीन लगवाने में प्राथमिकताएं दी है । लेकिन सरकार के द्वारा जो फार्मेट भरवाया जा रहा है उसमें कई प्रकार के भेदभाव दिखाई दे रहे हैं । आखिर सरकार को ऐसे बेकार सुझाव कोैन देता है समझ से बाहर है । पहले तो 18 प्लस के वैक्सीन में अंत्योदय वालों को प्राथमिकता दी गई कोर्ट से फटकार मिली तो फिर तीनों टाईप के कार्ड को लगने शुरू हो गए । अब यदि किसी को सरकारी अनाज की जरूरत नहीं है या जिसके पास एपीएल बीपीएल या अंत्योदय के कार्ड नहीं है तो क्या ऐसे में उसे टीका नहीं लगेगा ?


इसके बाद अब सरकार ने पत्रकारों को भी फ्रंट लाईन वारियर मानते हुए टीका लगाने में प्राथमिकताएं देनी शुरू कर की है । लेकिन यहां भी कई प्रकार के भेदभाव देखने में आ रहे हैं । फार्म में वेब न्यूज वालों के साथ भेदभाव दिखाया जा रहा है । याने जो वेब न्यूज वालों को सरकारी विज्ञापन मिलता है उन्हें ही टीका लगेगा जो सरकारी विज्ञापन नहीं लेता उनका क्या होगा ?


सरकार को ऐसे नियम बनाते समय इस प्रकार के भेदभाव से बचना चाहिए । प्रदेश में ऐसे कई वेब न्यूज हैं जो उन लोगों से बेहतर काम कर रहे हैं जिनको सरकार विज्ञापन दे रही है । सरकार को इस नियम पर फिर से सोचने और इसे खतम करने की दिशा में आदेश निकालना चाहिए ताकि सभी पत्रकारों को टीका समय पर लग सके ।

Related Articles

Back to top button