close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरमरवाहीरायपुर

कल से मिलेगी लाॅक डाउन में राहत ओैर खुलेगा सीमित समय के लिए बाजार लेकिन संभलना होगा खुद को ।

ये मत समझिए कि सब ठीक हो गया है , करोना अभी भी सक्रिय है और यकीन मानों हमसे ज्यादा सक्रिय हेै ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 16.05.2021

 

संपादकीय

बिलासपुर – पिछले लगभग एक माह से लगा लाॅकडाउन कल से कुछ रियायतों के साथ खतम होगा । 14 अप्रेल से लगा लाॅक डाउन कल यानी 17 मई से कुछ सेवाओं में छुट तथा चार बजे तक बाजार खुले रहने के आदेश के बाद कुछ ढीला होगा फिर भी 24 मई तक लाॅक डाउन रहेगा ही । हो सकता है ये लाॅकडाउन 24 के बाद 31 मई तक बढ़ाया भी जा सके ।


कल से बहुत सारी सेवाएं शाम चार बजे तक के समय के लिए खोल दी जाएंगी । क्योंकि लाॅकडाउन हमेशा हमेशा के लिए नहीं लगाया जा सकता । धीरे धीरे स्थिति को सामान्य किया जाएगा । पहले चरण में कुछ आवश्यक सेवाओं के साथ शाम चार बजे तक बाजार खोलने की अनुमति होगी हो सकता है आने वाले समय में यदि सब कुछ सामान्य रहा तो ये समय भी बढ़ाया जाए लेकिन लोगों को ध्यान ये रखना होगा कि बाजार खुलने और थोड़ी ढीलाई देने का मतलब ये नहीं है कि आप एकदम से निश्चिंत हो जाए और पहले की तरह बाजार में भीड़ लगा दें । ये मत समझिए कि सब ठीक हो गया है यकीन मानें करोना अभी भी सक्रीय है और बढ़े हुए रूप में सक्रीय है इसलिए उससे बचने की जिम्मेदारी भी अब आपकी है ।


बाजार मेें तभी निकले जब बहुत जरूरी हो । बाजार जाने के पहले , बाजार में और वहां से घर वापसी पर हर संभव प्रयास अपने बचाव के करना जरूरी है । बाजार से लाए गए सब्जी ,फल आदि को भी सुरक्षित ढंग से धोने के बाद ही उपयोग में लाए । मास्क का उपयोग करें और सहीं तरीके से करें । सेनेटाईजर से हाथ साफ करने के साथ ही साबून से भी धोते रहें ।


यदि कोटा विकासखंड की स्थिति पिछले कुछ दिनों की देखें तो विकासखंड के गांव गांव में करोना का संक्रमण पहुंच चुका है । हजारों की संख्या में लोग होम आईसोलेट हैं ओैर अपना ईलाज कर रह रहें है । कुछ दिनों से करोना के केस में कमी की बात की जा रही है लेकिन आप आंकड़ों पर ना जाएं । सरकारी आंकड़े बढ़ते और घटते रहते हैं । इतना मानें और ये सच है कि अभी भी करोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं है ।


लेकिन बेवजह अफवाह में भी ना आएं , घबराएं नहीं ,डरें नहीं और यदि आपको अपनी तबीयत में कुछ खराबी लगे तो तत्काल अच्छे डाक्टर से सम्पर्क करें । खुद ही अपना ईलाज करने के चक्कर में देरी ना करें । यदि समय पर आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखतें हैं , टेस्ट करवाते हैं और अच्छे डाक्टर की सलाह लेते हैं तो यकीन मानें करोना आप का कुछ नहीं कर सकता । स्थिति इतनी ना बिगड़ने दे कि फिर आपको अस्पताल , आक्सीजन और वेंटिलेटर तक जाना पड़ जाए । पहले दिन से ही अपने स्वास्थ्य की निगरानी रखें और देर ना करें ।


कल से लाॅक डाउन में मिली राहत के चलते बाजार में भीड़ ना लगाए जिस भी दुकान जाएं अपना ध्यान रखें और दुकानदार का भी ध्यान रखें । बेवजह विवाद , भीड़ और ज्यादा समय बाजार में ना लगाए । भगवान आपकी रक्षा करेगे लेकिन उसके पहले खुद अपनी सुरक्षा करें ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button