करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

इस बार बेस्ट नाली निर्माण का अवार्ड मिलेगा इस पंचायत को और यहां के इंजिनियर को ।

सीसीरोड के बीचो बीच से निकाल दी नाली । सरपंच प्रतिनिधि ने कहा – इससे होगी डेढ़ सौ एकड़ भूमि की सिंचाई ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 28.09.2020

परसन राठौर

जांजगीर – आपने नालियों के निर्माण होते कई बार देखा होगा । हो सकता है आपके घरों के पास भी हुआ हो । आप कहेंगे तो इसमें कौन सी बड़ी बात है नाली तो बनते ही रहती है इसमें अवार्ड वाली क्या बात हो गई । सहीं कहा आपने नालीयां तो बनते ही रहती है लेकिन हम जिस नाली की बात कर रहे हैं वो शायद सदियों में एकाध बार ही बनती है। और ये तब बनती है जब इसे बनाने वाले एक्सट्रा आर्डिनरी हों । याने इंजिनियर से लेकर ठेकेदार और मिस्त्री सभी लाजवाब ।

इस बेहतरीन नाली निर्माण को बनाने का श्रेय मिला है जांजगीर जिले के मालखरौदा जनपद के अंतर्गत आने वाले चरौदी ग्राम पंचायत को । इस पंचायत में नाली का निर्माण होना था हुआ भी लेकिन सीसी रोड के बीचों बीच । चोैंक गए ? लाजमी भी है चोैंकना है । क्योंकि यहां के पंचायत और इंजिनियर ने सीसी रोड को बीचों बीच काट कर नाली का निर्माण कर दिया ।

जानकारी के अनुसार मालखरोैदा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत चरौेदी में लगभग दस लाख की लागत से नाली का निर्माण होना है । इंजिनियर ने इसके लिए अच्छे खासे सीसीरोड के बीचों बीच लेआउट दे दिया । फिर क्या था सीसी रोड को बीचों बीच दो हिस्सों में काट दिया गया और हो गया नाली निर्माण का काम शुरू । पूरे पंचायत के लोग भी इस अजूबे नाली निर्माण को देखकर अचंभे में हैं । अब देखना होगा उच्च अधिकारी इस पर क्या करते हैं । क्योंकि जिम्मेदारी तो एसडीओ और सीईओ की भी बनती हैं ।

इस सबंध में हमने मालखरौदा सीईओ से बात हुई तो उनका कहना था – इसकी जानकारी तो मुझे नहीं है पता करवाता हूं और देखने भी भेजता हूं कि कैसे ये हो रहा है ।

इस पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि का कहना था – इस नाली के निर्माण से लगभग डेढ़ सौ एकड़ जमीन को पानी की सप्लाई होगी । इस रोड को वैसे भी कोई ज्यादा मतलब नहीं था । बीच से नाली निकाली गई है इसके उपर स्लेब डाल दिया जाएगा और फिर सीसी रोड का प्रस्ताव भी किया जाएगा ।

पंचायत के सचिव का कहना था – मुझे एक माह ही हुआ है यहां आए ये काम मेरे आने से पहले का है इसलिए इसके बारे में ज्यादा जानकारी मुझे नहीं है ।

Related Articles

Back to top button