करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतरायपुर

जनरल प्रमोशन में भी हजारों छात्र फेल , ये कैसा जनरल प्रमोशन ?

छात्रों ने भी अब कालेज और यूनिवर्सिटी घेरना शुरू किया ।
रेगुलर वाले फेल और प्रायवेट वाले घर बैठे पेपर लिखकर अव्वल ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 01.10.2020

 

बिलासपुर – कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए सरकार ने सारे स्कूल कालेज को मार्च से ही बंद कर दिया था । ये समय स्कूलों में परीक्षाओं का रहता है । बाद में सरकार ने सभी को जनरल प्रमोशन देने की बात कही । परीक्षा और उसके संबंध में कई बार गाईड लाईन जारी होते रही । बाद में सरकार ने रेगुलर वालों को जनरल प्रमोशन देने की बात कही साथ ही फाईनल ईयर और प्रायवेट वालों को घर में बैठ के उत्तर लिखने वाली परीक्षा लेने का आदेश दिया । ये साल जनरल प्रमोशन का था इसलिए किसी को फेल तो होना नहीं था लेकिन विश्वविद्यालय ने इस बार नया इतिहास रच दिया । जनरल प्रमोशन में भी सैकड़ो छात्र छात्राएं फेल हो गए ।


डॉ भवर सिंह पोर्ते शा. महा.विद्यालय पेंड्रा के प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष ( बी ए ऽबी एसऽ सी बी कॉमऽ)के लगभग 90ः लोगो को फेल कर दिया गया है जबकि शासन ने प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को इस वर्ष कोरोना काल के कारण उन सभी छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाना था परंतु कॉलेज प्रशासन के द्वारा अधिकांश छात्रों को फेल एवं सप्लीमेंटी कर दिया गया है जिससे उन छात्रों का साल खराब हो रहा है I

जब शासन ने सभी प्रथम एवं दुतीय वर्ष के नियमित छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया गया था तो इस तरह से पेन्ड्रा कॉलेज के छात्रों को फेल करना समझ से परे है इसी बात को लेकर आज पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रियाज खान के नेतृत्व में डॉ भवर सिंह पोर्ते शा, महाविधालय पेन्ड्रा का घेराव किया गया और कॉलेज में ज्ञापन दिया गया और कहा गया है कि छात्रों को फेल नही किया जाय ऐसे में छात्रों का साल खराब हो रहा है ।

छात्रों के खराब रिजल्ट में किसकी जिम्मेदारी है और किसकी गलती से ये हुआ है उस पर तत्काल कार्यवाही की मांग छात्रों ने की है । उनका ये भी कहना है कि रिजल्ट को तत्काल सुधारा जाय अन्यथा उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे ।

Related Articles

Back to top button