close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / कोरबा / एनएचएम के तहत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई ।
.

एनएचएम के तहत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई ।

Advertisement

सरकार ने अपनाया कड़ा रूख लेकिन कर्मचारी भी डटे है अपनी मांगो पर ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 22.09.2020

 

धम्मकीर्ति नंदेश्वर

डोंगरगढ़ – प्रदेश में एनएचएम के तहत संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अब अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । अपनी कई सालों की मांगों को लेकर ये स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर हैं । इनकी मांग है कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले जो वायदे किए थे उसे पूरा करे । इधर इनके आंदोलन पर सरकार सख्त हो गई है तथा संघ के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई लोगों की सेवा बर्खास्तगी की कार्यवाही भी शुरू कर चुकी है लेकिन संविदा कर्मचारियों के हौसले फिलहाल नरम नहीं हुए हैं ।


राजनांदगांव के डोगरगढ़ विकासखंड में भी एनएचम के कर्मचारियों ने हड़ताल कर दिया है । इनका आरोप है कि जब भाजपा का शासन था तब आज के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने उनके मंच पर पहुंच कर वादा किया था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन के भीतर उन्हें नियमित कर दिया जाएगा लेकिन अब दो साल से ज्यादा हो रहे हैं सरकार हमारी तरफ ध्यान नहीं दे रही है ।

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल अब जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालय पर भी शुरू हो गई है । वहीं संविदा स्वास्थ कर्मियों ने बताया कि शासन प्रशासन द्वारा अब उन पर 24 घंटो पर हड़ताल खत्म ना करने पर कार्यवाही करने के लिए नोटिस भेजा जा रहा है । वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है की करोना के समय हड़ताल होने से असर तो हुआ है,लेकिन व्यवस्था की गई है।

झरना अग्रवाल आर एम् ए का कहना था – हमारी एक ही मांग है हमें 62 वर्ष की जाॅब सुरक्षा दे दे । हम पिछले पंद्रह सालों से काम कर रहे हैं लेकिन हमारी सुरक्षा कुछ भी नहीं । हमारा वेतन भी काफी कम है हम अपनी सिक्युरीटी चाहते हैं । हमें नियमित किया जाए जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी हम अपनी मांगों को लेकर अडिग हैं ।

चिरंजीव कोसले आर.एम. ए .- हमने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करके अपनी मांग रखी थी लेकिन उन्होंने उसे नकार दिया तब हमने ये निर्णय लिया है । हमने जनता से माफी मांगते हुए ये आंदोलन किया है ।

बीएमओ डॉ. बी. पी. एक्का का कहना था – कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से काम में थोड़ी दिक्कत तो आई है लेकिन हमने फिल्ड से अपने कर्मचारियों को बुलाकर व्यवस्था कर ली है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

ब्रेकिंग – तेंदुवे का दुसरा शिकार भी फेल कहीं तेंदुवा हिंसक ना हो जाए ।

Advertisement कल रात फिर गांव में घुसकर बछड़े पर किया हमला । ...

error: Content is protected !!