करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

विडबंना – गर्भवती महिला का एक दिन में तीन बार कोरोना टेस्ट लेकिन तीनों बार अलग अलग रिपोर्ट प्रसव के लिए लगाते रही चक्कर।

बेलगहना और कोटा ने बताया पाजिटिव तो सिम्स ने कहा निगेटिव , किसकी रिपोर्ट सहीं ।

24 घंटे के अंदर एक महिला का तीन बार टेस्ट तीनों बार रिपोर्ट अलग अलग ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 30.09.2020

 

करगीरोड कोटा – कोटा विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बहेरामुड़ा की एक गर्भवती महिला को कल रात प्रसव पीड़ा हुई तो वो बेलगहना स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची । यहां उसका कोरोना टेस्ट किया गया तो उसमें वो पाजिटिव पाई गई । पाजिटिव निकलने के बाद बेलगहना स्वास्थ्य केन्द्र ने महिला को सिम्स बिलासपुर रिफर कर दिया । महिला और उसके परिवार वाले सिम्स पहुंचे तो यहां फिर से कोरोना टेस्ट किया गया और यहां महिला को कोरोना निगेटिव बताते हुए वापस कोटा भेज दिया गया । महिला कोटा आई तो कोटा स्वास्थ्य केन्द्र ने फिर से कोरोना टेस्ट कर लिया और इस बार फिर महिला पाजिटिव आ गई और फिर से कोटा स्वास्थ्य विभाग ने महिला को बिलासपुर रिफर कर दिया ।

ये सारा तमाशा कल से उस गर्भवती महिला के साथ होते रहा । बेलगहना से बिलासपुर फिर कोटा और फिर बिलासपुर के बीच अपनी तीन तीन कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को लेकर घुमती महिला और उसका परिवार कितना परेशान होगा समझा जा सकता है ।
कोरोना संक्रमण काल में इस प्रकार की लापरवाही को क्या माना जाए । जब एक ही दिन में एक ही महिला की तीन तीन बार कोरोना टेस्ट होती है और तीनों में अलग अलग रिपोर्ट सामने आती है ।

कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के आरएमए रंगाराव ने बताया कि – उक्त महिला का तीन बार कोरोना टेस्ट हुआ जिसमे ंसे दो बार पाजिटिव पाया गया जबकि सिम्स में निगेटिव आया । पहले बेलगहना में टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आई , सिम्स में निगेटिव आने के बाद वापस कोटा भेज दिया गया यहां फिर से टेस्ट हुआ तो महिला पाजिटिव पाई गई इसलिए उसे पुनः बिलासपुर रिफर कर दिया गया है ।

इस पूरे मामले में और अधिक जानकारी के लिए कोटा बीएमओ डा संदीप द्विवेदी से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाईल स्वीच आॅफ बताने लगा ।

Related Articles

Back to top button