करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दबा बल्लू बोलने से महिला ने रोका तो युवक ने कर दी महिला की पिटाई ।

एफआईआर हुई दर्ज , गाने से लोगों को तकलीफ तो कर दिया जाना चाहिए बैन ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 15.03.2021

 

रायपुर छत्तीसगढ़ी गानों को बदनाम करने वाले एक गाने ने इन दिनों प्रदेश भर में बवाल पैदा किया हुआ है । जगह जगह इसका विरोध हो रहा है और इसकी वजह से अप्रिय स्थिति निर्मित हो जाती है । प्रदेश में इन दिनों मेला मड़ई का जोर है और ऐसे में ये विवादास्पद गाना खूब बज रहा है जिससे लोगों को दिक्कत होने लगी है ।

ऐसा ही एक मामला आरंग से सामने आया है जहां एक मनचले युवक प्रहलाद साहू के दबा बल्लू कहने पर महिला ने रोका और उसे मना किया तो लड़के ने उसकी बात मानने की बजाय उसकी पिटाई कर दी । महिला ने इस बात की शिकायत पुलिस में की तो महिला ने युवक पर एफआईआर दर्ज कर लिया है । एक माह में ही आरंग में इस गाने को लेकर दुसरी एफआईआर दर्ज की गई है ।

आरंग पुलिस के अनुसार श्याम बाजार निवासी एक महिला जिसकी उम्र 37 वर्ष है रोजी मजदूरी का काम करती है । 11 तारीख की शाम वह मिठाई दुकान से अपने घर जा रही थी तो रास्ते में कुछ मनचले युवक छत्तीसगढ़ी गाना दबा बल्लू गाकर शोर मचाने लगे , महिला ने मना किया तो युवक गुस्से में आ गए कि उसे क्या दिक्कत है और गुस्से में ही एक युवक ने उसे थप्पड़ मार दिया बात इतने में ही शांत नहीं हुई युवक की मां सावित्री बाई अपने बेटे को समझाने की बजाए महिला से ही लड़ पड़ी । विवाद के बाद लोगों ने मामले को शांत करवाया ।

पीड़ित महिला ने आरंग थाने में शिकायत दर्ज करा दी है जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक प्रहलाद साहू और उसकी मां पर धारा 294 ,323 ,34 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है ।  एक माह पूर्व भी आरंग के ही वेदप्रकाश ने भी गांव में रहने वाले अजय निषाद के खिलाफ इसी गाने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी । धरसींवा पंचायत ने तो अपने ईलाके में इस गीत के ना बजने का फरमान भी जारी कर दिया है ।
यदि लोगों को ऐसे गानों से दिक्कत है और इस गाने को लेकर अप्रिय स्थिति बन जाती है तो सरकार को चाहिए कि इस तरह के गीत को बैन कर दें ताकि माहौल सहीं रहे ।

Related Articles

Back to top button