close button
कोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

wild animal hunting- नहीं रूक रहा वन्य प्राणियों का शिकार । फिर हुआ जंगली सुअर का शिकार ।

वन परिक्षेत्र बेलगहना मे जंगली सुवर का शिकार करने वाले 4 युवक गिरफ्तार ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 18.10.2021

बेलगहना – बिलासपुर जिले में यदि जंगलों और जंगली जानवरों की बात करें तो सिर्फ कोटा विकासखंड ही एकमात्र विकासखंड हैं जहां वन हैं और वन्य प्राणी हैं । इनकी हिफाजत के लिए लंबा चौड़ा वन विभाग है और करोड़ों का फंड है लेकिन इन सब के बावजूद भी क्षेत्र में लगातार वन्य जीवों का शिकार होते जा रहा है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र बेलगहना के उमरिया ग्राम पंचायत के जंगलों में शिकारियों ने एक जंगली सुअर का शिकार करंट लगाकर किया है । पूरा मामला नौ तारीख का बताया गया है । वन विभाग को जानकारी के बाद नरेंद्र सिंह बैगा पिता चौनसिंह , राजकुमार बैगा पिता रायसिंह , सोनसाय पिता कुंवर सिंह बैगा , बुधरु पिता इतवारी सभी उमरिया के रहने वाले हैं  को गिरफतार कर लिया गया है । 

इस मामले में 9 अक्टूबर को एक आरोपी के खिलाफ पीओआर काटा गया जिसके बाद कार्यवाही में लगातार हो रहे विलंब से कार्यवाही पर सवाल उठने लगा था।सूत्रों के अनुसार मामला डीएफओ तक पहुंचने पर डीएफओ ने एसडीओ को जाँच के wild animal huntingनिर्देश दिए और तुरंत कार्यवाही का आदेश दिया। आज 9 दिन बाद 18 अक्टूबर को 4 आरोपियों की गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश किया गया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा सुवर के शिकार मामले का खुलासा 112 पुलिस सहायता पर आए कॉल से हुआ।आरोपी ने शराब के नशे में ग्रामीण से विवाद होने पर कहा अभी जंगली सुवर मारकर आया हूँ तुझे भी मार दूंगा। तब भयभीत ग्रामीण ने 112 पर फोन कर घटना की सूचना दी,जिस पर मौके पर पहुंचे 112 की टीम ने आरोपी को जंगली सुवर के मांस, पूंछ व खुर के साथ हथियार भी बरामद किया।

पुलिस ने मामला शिकार का होने पर वन विभाग को सौंप दिया।आरोपी नरेंद्र से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने पूरी घटना बताई कि कैसे उन्होंने शाम को जाल बिछाकर उसमें करंट दौड़ाया और सुबह देखा कि जंगली सुवर मृत पड़ा है।चारों युवकों ने वहीं सुवर को काटकर मटन का बंटवारा कर लिया और घर आ गए।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button