करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शहर के अंदर आने लगे वन्य जीव ,देखिए अब कौन सा वन्य प्राणी आया शहर के अंदर ।

सरहद में तेंदुवा तो शहर के अंदर आ गया हिरण ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 23.12.2021

करगीरोड कोटा – वनों और वन्य प्राणीयों से घिरे कोटा में आज सुबह सुबह एक हिरण पड़ावपारा में बली साहू की बाड़ी में घुस आया । कुत्तों की आवाज से बली साहू बाड़ी पहंुचे तो हिरण को देखकर चौंक गए । इसके बाद उन्होंने हिरण को सुरक्षित पकड़ा और मंडी के पास धुप में लाकर रखा तथा वन विभाग को सूचना दी । जानकारी के बाद वन विभाग का उड़न दस्ता आया और हिरण का रेस्क्यु कर उसे अचानकमार टाईगर रिजर्व में छोड़ने ले गया ।


पिछले कई दिनों से कोटा के आस पास वन्य प्राणियों की मुवमेंट लगातार जारी है । तेंदुवे ने डेम के आस पास के जंगल में अपना ठिकाना बना लिया है । तथा कभी कभार लोगों को भी दिखने लगा है । आज शहर के अंदर हिरण का आ जाना ये बताता है कि वन्य प्राणी जंगलों से भटक कर शहर की तरफ आने लगे हैं ।


ये हिरण किधर से और कैसे शहर के अंदर आ गया ये पता नहीं लेकिन अच्छी बात ये है कि इस वन्य प्राणी को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है । और सहीं सलामत इसे वापस जंगल में छोड़ दिया गया है ।


दबंग न्यूज लाईव ने भी वन्य प्राणियों की सुरक्षा को लेकर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए डेम और उसके आस पास के जंगलों में वनों और वन्य प्राणियों की सुरक्षा के लिए जागरूकता पोस्टर लगाएं हैं ताकि लोगों में वन्य प्राणियों के प्रति सहानुभुति और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए जागरूक किया जा सके ।

Related Articles

Back to top button