करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

क्या वाकई में 1 मई से प्रदेश में 18 से 45 वर्ष की आयु वालों को लग पाएंगे वैक्सीन ?

केन्द्र सरकार के दावे तो राज्य सरकार की मजबूरी । क्या कहें ?

दबंग न्यूज लाईव
गुुरूवार 29.04.2021

रायपुर – यदि केन्द्र सरकार की मानें तो पूरे देश में 1 मई से 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने का काम चालू हो जाएगा लेकिन वहीं यदि राज्य सरकार की तरफ से आ रहे व्यक्तव्यों को देखा जाए तो लगता नहीं कि प्रदेश में 1 मई से वैक्सीनेशन शुरू हो पाएगा । प्रदेश में 18़ वर्ष के लोगों को 1 मई से कोरोना टीका यानि वैक्सीनेशन पर अनिश्चितता बरकरार हैI

 

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने जानकारी देते हुए कहा है कि सरकार ने सीरम और भारत बायोटेक को 50 लाख वैक्सीन का ऑर्डर दिया है। जिसमें से जुलाई तक 25 लाख वैक्सीन भारत बायोटेक से मिलेगी। उन्होने कहा कि मई में 3 लाख, जून में 10 लाख वैक्सीन मिलेगी, जुलाई महीने में 12 लाख वैक्सीन मिलेगी, वहीं सीरम की तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं आया है, इस स्थिति में लोगों को वैक्सीन कैसे लग पाएगी?

इसके पहले आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर 1 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेसन को लेकर कहा कि राज्यों को जल्द ही वैक्सीन मिले, छत्तीसगढ़ ने भारत बायोटेक को वैक्सीन का आर्डर दिया है, भारत बायोटेक ने जुलाई तक आपूर्ति की बात कही है, वैक्सीनेशन पर केन्द्र की कार्ययोजना राज्यों को दी जाए, राज्यों को कोरोना मरीज, संख्या के आधार पर वैक्सीन मिले, कोरोना वैक्सीन की न्यूनतम दर निर्धारित हो। उन्होंने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध न होने पर वैक्सीनेशन निरर्थक साबित होगा।

बहरहाल अब प्रदेश में फिर से राजनीति शुरू हो जाएगी । देखना होगा क्या वाकई में 1 मई से ये वैक्सीनेशन शुरू होता है या फिर प्रदेश को और इंतजार करना होगा ।

Related Articles

Back to top button