close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

महिला चोर गिरोह – हम किसी से कम नहीं , देखते देखते पार कर देती हैं माल ।

उठाईगिरी के 12 घंटे के अंदर गौरेला पुलिस ने धर दबोचा ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 14.10.2021

जीपीएमगौरेला पुलिस ने अपराध के मात्र 12 घंटे के अंदर जिस तरह से महिला उठाईगिरी के एक गिरोह की आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को धर दबोचा और उनसे पुरे पैसे जप्त कर लिए ये वाकई काबिले तारीफ की बात है । इससे ये तो पता चलता है कि पुलिस यदि चाह ले तो अपराधी को पकड़ने में ज्यादा देर नहीं लगती ।


अब बात करते हैं इस महिला उठाईगिरी गिरोह के कारनामें की जिसने अपराध किया और तुरंत ही पुलिस के फंदे में आ भी गई । 12 तारीख की शाम पुलिस को सूचना मिली कि गौरेला के मंगली बाजार में लगभग 28 हजार की लूट हो गई है । लूट की शिकार महिला पतेराटोला की निवासी पार्वती टेकाम ने ये शिकायत स्वयं थाने में उपस्थित होकर दी । पार्वती टेकाम ने पुलिस को बताया कि आज वो और उसकी पड़ोसन दीदी कुमारी टांडिया दोनों ज्योतिपुर स्थिति भारत बैंक जो कि महिला समूहों को लोन देने का काम करता है वहां आई थी और लोन के 28 हजार रूपए जो कि पांच पांच सौ के रूप में थे लिए थे ।

उसके बाद वे दोनों पैदल ही मंगली बाजार खरीददारी करने आ गए और निम्मा किराना दुकान में सामान लेने लगे इसी समय उसकी बाजू में एक ठिगनी सी औरत आकर खड़े हुई तो दुकानदार ने जोर से चिल्ला के कहा कि भाग चोर कहीं की । दुकानदार के चिल्लाने के बाद वो औरत भाग गई । उसके बाद पार्वती ने अपना पर्स चेक किया तो उसके होश उड़ गए उसके पर्स से 28 हजार पार हो गए थे । उस औरत को बाजार में ढंूढा गया लेकिन वो नहीं मिली ।


पार्वती की शिकायत पर गौरेला थाने ने अपराध दर्ज करते हुए अपने उच्च अधिकारी पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल को मामले की जानकारी दी । और उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर कार्यवाही शुरू कर दी ।


इस बीच पुलिस पुलिस को समता कालोनी के रोड पर प्रार्थिया द्वारा बताए गए हुलिया की एक महिला दिखाई पड़ी पुलिस ने उसकी शिनाख्त जब प्रार्थिया से करवाई तो पार्वती ने उसे पहचान लिया । उसके बाद जब पुलिस ने महिला से पूछताछ शुरू की तो एक अंचभित करने वाले महिला गिरोह का पता चला और उसके बताए अनुसार पुलिस ने एक एक करके सात महिलाओं को गिरफ्तार करने और लूट के 28 हजार रूपए जप्त करने में सफलता पाई ।


गिरफ्तार महिला ने अपना नाम हरनुमा बसोर और निवासी मनेन्द्रगढ़ के लालपुर गांव बताया उसने पुलिस को बताया कि आज दोपहर वे ज्योतिपुर के पास उसी बैंक के पास रेकी कर रहे थे जब पार्वती पैसे गिनते हुए बाहर आई और बाजार की तरफ निकली वहीं से वो उसके पिछे लग गई थी इस समय उसके गिरोह की अन्य महिलाएं भी आस पास ही थी मौका मिलते ही हरनुमा ने पार्वती के पर्स से पैसे पार कर दिए थे । ये उनका हर दिन का काम था अपना शिकार ढंुढते और फिर पर्स ,पैसे और मोबाईल पार कर देते ।

पुलिस के लिए इतनी जानकारी काफी थी वे तत्काल बाकी महिला अपराधियों की गिर्तारी में लग गए । पुलिस के द्वारा हारनुमा बसोर , गीता बसोर ,परमीला बसोर ,किरण बसोर,पार्वती बसोर,रामबाई बसोर और चरकी बाई बसोर को गिरफ्तार कर लिया गया । संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी गौरेला युवराज तिवारी, प्रधान आर. अरूण तिर्की, आर. रवि त्रिपाठी, म.आर. बबीता सिंह एवं थाना मनेन्द्रगढ के पुलिस स्टॉफ सउनि राकेश शर्मा, आर. दीपक पाण्डेय, विनीत सोनी एवं राकेश शर्मा की महत्वपूर्ण भुमिका रही।


जीपीएम पुलिस अधीक्षक श्री बंसल ने आम जनता से अपील की है कि त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुये बैंक तथा भीड़भाड़ वाले ईलाको में इस तरह के उठाई गिरी गैंग काम करते है और चोरी की घटना को अंजाम देते है अतः सभी एैसे गैंग से सतर्क रहे एवं किसी भी प्रकार का कोई संदिग्ध व्यक्ति घुमते हुये दिखे तो तत्काल पुलिस को सूचना देवे।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button