करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

एटीएम में डाला कार्ड कुछ करते उसके पहले ही हाथ में आ गए दस हजार फिर क्या हुआ ….।

एटीएम में मिले दस हजार तो कर आए बैंक में वापस ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 25.04.2020

लोरमी – यदि आप एटीएम मे ंपैसे निकालने जाएं ,आप अपना कार्ड मशीन में डाले उसके पहले ही मशीन से आपके हाथ में दस हजार रूपए आ जाएं तो । चैंक गए कि ऐसा कैसे होगा ? लेकिन सच बोलूं बहुत से लोगों के मन खुश हो गए होंगे कि वाह बिना कार्ड डाले ही दस हजार रूपए हाथ में जरूर लक्ष्मी माता प्रसन्न हो गई होगी ।
हो सकता है आप पैसे जेब में डाले और घर की राह पकड़ेे या फिर हो सकता है कि इस पैसे के बारे में जानकारी एकत्र करें ।


ऐसा ही एक मामला कल लोरमी के एसबीआई एटीएम में सामने आया जब सारधा मे ंरहने वाले राजेन्द्र सिंह राजपूत अपने बेटे आलोक के साथ एटीएम में पैसे निकालने गए वे अपना कार्ड अंदर डालते उसके पहले ही एटीएम में उन्हें दस हजार रूपए फंसे हुए दिखे । पैसे देखकर दोनों अचंभित रह गए कि ये क्या ? फिर उन्हें लगा कि हो ना हो उनसे पहले जो भी आया होगा ये पैसे उसी के होंगे नहीं निकलेने पर वह यहां से चले गया होगा ।
देश में ये समय ऐसा चल रहा है जहां हर कोई एक दुसरे की मदद के लिए सामने आ रहा है । ऐसे में राजेन्द्रसिंह को भी लगा कि इस कठिन दौर में जहां एक एक रूपए किमती हो वहां दस हजार रूपए की राशि बहुत बड़ी होती है । उन्हें उस व्यक्ति की तकलीफ भी समझ आई और वे दस हजार रूपए लेकर सीधे बैंक चले गए और शाखा प्रबंधक को पूरी राशि देते हुए आवेदन दिया कि इस राशि के सहीं हकदार का पता लगाकर शिघ्र ही ये उस तक पहुंचा देवें ।
बैंक वाले भी राजेन्द्र सिंह राजपूत की ईमानदारी पर चकित थे लेकिन यही तो अपना देश हैं जहां कोई किसी के हक पर डाका नहीं डालता । ईमानदारी आज भी जिंदा है ।
दबंग न्यूज लाईव ने राजेन्द्र सिंह राजपूत से बात की तो उनका कहना था -मैं पैसे निकालने एटीएम गया कार्ड डालता उससे पहले ही मुझे उसमें पैसे दिख गए । मेरे मैने सोचा कि जिसके भी पैसे हो उसके मन में क्या बीत रही होगी । मैने तो बस अपना फर्ज पूरा किया और पैसे को वापस बैंक में जमा करवा दिया कि जिसके हो उस तक पहुंच सके ।
दबंग न्यूज लाईव राजेन्द्र सिंह जी का धन्यवाद करती है जो उन्होंने उस अंजान व्यक्ति का भी ध्यान रखा वर्ना आज कल तो लोग अपनो को ही लूटने में लगे रहते हैं । बैंक से भी अनुरोध है कि जिस सज्जन के पेैसे हो उस तक जल्द ही पहुंचा के उसे राहत प्रदान करें ।

Related Articles

Back to top button