ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / खबर के बाद लिया संज्ञान – खैरा पहुंची जांच टीम ।

खबर के बाद लिया संज्ञान – खैरा पहुंची जांच टीम ।

Advertisement

दर्ज हुए कई के बयान , खंगाली गई कई फाईलें ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 18.06.2020

करगीरोड कोटा – ग्राम पंचायत खैरा में पिछले कई दिनों से पंचायत से जारी एक प्रस्ताव को लेकर सरपंच , सचिव , रोजगार सहायक और पंच लोग एक दुसरे के आमने सामने आ गए हैं । इसी पत्र को लेकर सभी ने अपने अपने स्तर पर सीईओ कोटा से शिकायत की है । दबंग न्यूज लाईव ने इस पूरे मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था । जिसके बाद ये बवाल और उभर कर सामने आ गया था । इस पत्र को लेकर सरपंच सचिव ने रोजगार सहायक पर कुटरचना का आरोप लगाया था तो रोजगार सहायक ने सरपंच की शिकायत की थी । पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए सीईओ संध्या रानी कुर्रे ने एक जांच टीम बनाई थी जो आज ग्राम पंचायत खैरा पहुंची और सभी बिन्दुओं पर जांच करते हुए पक्ष विपक्ष के बयान दर्ज कर अपनी जांच रिपोर्ट सीईओ कोटा का सौंप दी ।


गौरतलब है कि ग्राम पंचायत खैरा में मनरेगा योजना के तहत संचालित की जाने वाली निर्माण कार्य मे विवाद थमने की बजाय लगातार बढ़ते जा रहा है। ग्राम पंचायत खैरा के जनप्रतिनिधि एवं रोजगार सहायक ने कोटा जनपद पंचायत में एक दूसरे के विरुद्ध लिखित शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की गई थी। जिस पर जांच दल एसके यादव प्र.कार्यक्रम अधिकारी,एसपी मरकाम वरिष्ठ आंतरिक ले.प.एवं शिव कपूर मरकाम सहायक आंतरिक लेखा परीक्षण अधिकारी की जांच करने पहुंचे।


रोजगार सहायक यशवंत जायसवाल ने जनपद पंचायत कोटा में शिकायत करते हुए बताया है कि सरपंच के द्वारा संचालित निर्माण कार्य में पद का दुरुपयोग करते हैं अपने समर्थकों का बिना काम किये मस्टररोल में नाम डालने दबाव डाला जाता है । ।वहीं सरपंच जगन्नाथ सिंह आर्मो ने ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्ताव कर नया मेट चयन करने के बाद सूचनार्थ प्रेषित की गई शासकीय पत्र में कूट रचना करते हुए रोजगार सहायक द्वारा जालसाजी करते हुए मनरेगा योजना में पंचो को हाजिरी दिए जाने उल्लेखित किया गया है।

जांच में यह तथ्य आये सामने- जनपद पंचायत होता जांच अधिकारी के समक्ष किराना थोक व्यापारी विनोद साहू ने बयान के अनुसार उनके द्वारा मनरेगा के किसी भी कार्य में मजदूरी कार्य नहीं किया गया है।उनके दुकान से सामग्री क्रय की गई थी।बैक खाता मे बिना कार्य के भुगतान राशि गौठान निर्माण कार्य और तालाब गहरीकरण कार्य मे मनरेगा योजना से किया गया।कामता प्रसाद साहू द्वारा एक सप्ताह पौधारोपण कार्य में मजदूरी किया है।बावजूद इसके तालाब गहरीकरण, गौठान निर्माण और आवास योजना में बिना कार्य किये कई सप्ताह की राशि भेजी गई।वहीं नरेंद्र गुप्ता स्टेशनरी दुकान से सामग्री क्रय की गई थी।तालाब गहरीकरण कार्य में केवल एक सप्ताह कार्य करने के बाद भी गौठान निर्माण, तालाब गहरीकरण से राशि भेजी गई है जिसमें उन्होंने कार्य नहीं किया है।

संजय कुमार यादव कार्यक्रम अधिकारी कोटा- ग्रामीणों द्वारा रोजगार सहायक के विरुद्ध अनियमितता की शिकायत दर्ज करवाया गया था।साथ ही रोजगार सहायक द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत भी मिली थी।जिस पर जांच कर प्रतिवेदन और पंचनामा लिया गया है।जांच के बिंदु पर आगे कार्यवाही के लिए प्रतिवेदन तैयार किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

उफनती नदी का पार करती जवानों से भरी बस पलटी ।

Advertisement कोई हताहत नहीं सभी सुरक्षित । दबंग न्यूज लाईव सोमवार 21.09.2020 ...

error: Content is protected !!