ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / खबर पर पूर्व सीएम अजीत जोगी के ट्विट के बाद हलचल ।

खबर पर पूर्व सीएम अजीत जोगी के ट्विट के बाद हलचल ।

Advertisement

विधायक डा रेणु जोगी ने लिया संज्ञान दबंग न्यूज लाईव से की रात में ही बात ।

रात को पुरा प्रशासन पहुंचा पोड़ी के जंगल ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 18.04.2020

संजीव शुक्ला
विकास तिवारी

करगीरोड कोटा – दबंग न्यूज लाईव ने अपने पिछले अंक में वन विकास निगम के अधिकारियों के द्वारा इस संकट के समय में नदी किनारे सब्जी भाजी उगाने वाले लगभग चार से छह परिवार के झोपड़ों को तोड़ने और बेघर करने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था ।

खबर के बाद कोटा विधायक डा रेणु जोगी ने इस खबर पर संज्ञान लेते हुए दुख जाहिर किया तो वही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने रात साढ़े नौ बजे इस खबर पर एक ट्विट किया ।

डा रेणु जोगी ने दबंग न्यूज लाईव से रात को ही बात करते हुए पुरे मामले पर कार्यवाही की बात कही । डा रेणु जोगी ने बिलासपुर कलेक्टर को पूरे मामले से अवगत कराया तो कलेक्टर ने भी उक्त मामले में दुख जाहिर करते हुए व्यवस्था की बात कही । उसके एक घंटे बाद ही प्रशासन का पूरा अमला दर्जनों गाड़ियों में पोड़ी के जंगल और नदी की तरफ निकल गया ।


रात में ही कोटा में पदस्थ ट्रेनी आईएएस देवेश ध्रुव , एसडीएम आनंदरूप तिवारी ,तहसीलदार ,पटवारी , वन विकास का अमला और पुरा पंचायत यहां पहुंच गया । रात में ही अधिकारियों ने पीड़ित लोगों से बात की और उनकी समस्या को सुना । काफी समझाने के बाद सभी पीड़ितों को ट्रेक्टर में बिठा कर उनके सामान सहित सुरक्षित उनके गांव में छोड़ा गया ।


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए एसडीएम आनंदरूप तिवारी ने कहा कि – दबंगन्यूज लाईव में प्रकाशित खबर से पता चला था कि कुछ लोग रात के अंधेरे में जंगलों मे हैं । इसके बाद हम सभी यहां पहुंचे है । ये लोग नदी किनारे सब्जी भाजी लगाने कर अपना जीवन यापन करते हैं । लेकिन जहां रहते हैं वो अवैध कब्जा है इसलिए इन्हें अब सुरक्षित इनके घरों तक छोड़ा जा रहा है ताकि महिलाएं और बच्चे सुरक्षित अपने घरों में रह सकें ।

वन विकास निगम के रेंजर अभिनंदन गोस्वामी ने – पूरे मामले में कहा कि इन लोगों से किसी भी प्रकार की मारपीट नहीं की गई है ना ही किसी के खाने और सामान को फेका गया है । इनसे जगह खाली करने को कहा गया बस ।

 

पंचायत के सरपंच मुकेश मरावी ने कहा कि – पंचायत से लगी बहुत सी जमीनों पर अवैध कब्जा है । इन लोगों का घर गांव में भी है लेकिन यहां रहने लगे हैं । पंचायत सभी अवैध कब्जे वालों से जमीन खाली कराने का काम करेगी ।

 

जबकि पीड़ित परिवार का ये कहना था कि हम लाॅक डाउन तक मोहलत देने की बात कह रहे थे लेकिन साहब लोग हमारा पुरा झोपड़ा तोड़ दिए बासं लकड़ी तालपतरी तक ले गए । कार्यवाही सबपे करनी चाहिए । हम तो नदी की रेत मे सब्जी लगाकर अपना जीवन यापन करते हैं यहां तो पूरा जंगल लोग काट ले गए ,अवैध इंट भटठे लग गए जंगल की मिटटी खोद के ले गए साहब लोग उस पर कोई कार्यवाही नहीं करते ।

बहरहाल सभी के अपने अपने तर्क है दलीले है । हर कोई एक दुसरे के उपर मामले को डाल रहा है । लेकिन इतना तो दिख रहा है कि वन विकास निगम की ये कार्यवाही मानवता की दृष्टि से उचित नहीं थी वो भी ऐसे समय जब पूरा प्रदेश किसी और समस्या से उलझ और जुझ रहा हो । तीन दिन इस परिवार ने कैसे खुले आसमान के तले बिताये हैं ये उन्हीं से पूछा और समझा जा सकता है ।

दबंग न्यूज लाईव पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी , विधायक डा रेणु जोगी और बिलासपुर कलेक्टर संजय अलंग का धन्यवाद करती है जिन्होंने इस खबर पर इस तरह से संज्ञान लिया और त्वरित कार्यवाही की ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटे द्वारा महिला को भगा ले जाने के मामले में आया नया मोड़ ।

Advertisement महिला का विडियो हुआ वायरल कि मैं अपने से गई मोहनीश ...

error: Content is protected !!