करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

गौरेला पेड्रा और मरवाही क्षेत्र से पाजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में ।

लोगों में दहशत और भय ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 24.05.2020

 

गौपेम – कोरोना वायरस के आंकड़े प्रदेश में अब हर दिन बढ़ते जा रहे हैं तथा दर्जनों की संख्या में प्रवासी मजदूरों से सामने आ रहे हैं । प्रदेश के हर जिले से अब कोरोना पाजिटिव का खाता खुल चुका है । जो लोग पहले इसे हलके में ले रहे थे वे भी अब भय व दहशत में हैं क्योंकि ये संक्रमण अब आपके एकदम करीब पहुंच चुका है ।


गौपेम मे गोरखपुर में सिर्फ एक पाजिटिव के कनेक्शन होने के बाद प्रशासन ने एड़ीचोटी वहां एक कर दिया था और हालात को काबू में किया था लेकिन प्रवासी मजदूरों के वापस आने और गांव गांव पहुंच जाने के बाद कोरोना वायरस अब गांव से निकलने लगे हैं । कल ही मरवाही क्षेत्र से तीन कोरोना पजिटिव केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है ।


कल रात तीन केस आने के बाद कलेक्टर शिखा राजपूत और उनकी पूरी टीम रातभर स्थिति में नजर रखी हुई है साथ अब सभी क्वारंटाईन सेंटरों की जानकारी ली जा रही है तथा एरिया सील कर दिया गया है । रात में तीनो एक्टिव केस को बिलासपुर कोविड अस्पताल भेज दिया गया है ।

कलेक्टर के निर्देश पर संक्रमित होने की सूचना मिलते ही सभी आवश्यक तैयारी प्रारंभ कर दी गयी। स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकाल के अनुसार कांटेक्ट ट्रेसिंग, ट्रेवल हिस्ट्री, सर्वे आदि का काम भी तत्काल प्रारंभ कर दिया गया है। एंबुलेंस से रवाना होने के बाद पूरे भवन को तत्काल सेनेटाईज किया गया। कलेक्टर ने क्वारंटीन किए गए श्रमिकों, खाना बनाने वाले एवं अन्य कार्यो के लिए तैनात किए गए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की जांच के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया। कंटेनमेंट जोन के प्रोटाकाल के अनुसार सुरक्षा प्रबंध और बैरिकेडिंग के निर्देश दिए।

कलेक्टर शिखा राजपूत ने मीडिया को बताया कि – अभी कुछ रिपोर्ट आई है जिसमें से तीन पाजिटिव केस सामने आए हैं । तीनों को बिलासपुर कोविड हास्पिटल भेज दिया गया । साथ तीनों से पूछताछ कर कांटेक्ट में आए लोगों की जानकारी ली गई है उनके भी सैंपल कल भेजे जाएंगे ।

मरवाही बीएमओ डा ध्रव का कहना था कि – क्वांरटाईन सेंटर मे स्थानीय लोग जो बाहर से आए थे उन सभी लोगों को सैंपल लिया गया था और उन्हें विशेष निगरानी में रखा गया था जिसने से तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है जिन्हें बिलासपुर भेज दिया गया है ।

 

Related Articles

Back to top button