ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / नगर पंचायत ने बनाए ऐसे ऐसे आवास कि आप बोलेंगे वाह क्या बात है ।

नगर पंचायत ने बनाए ऐसे ऐसे आवास कि आप बोलेंगे वाह क्या बात है ।

Advertisement

इंजिनियरिंग का ऐसा अनोखा नमुना कि आपका सर चकरा जाएगा ।

सीएमओ ने कहा आवास अधुरे है तो हितग्राहि को नोटिस दी जाएगी ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 04.06.2020

 

करगरोड कोटा – नगर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास जिस प्रकार से बने हैं उसको देख कर आप को लगेगा कि यहां के इंजिनियर , ठेकेदार और आवास का काम देखने वालों को इस पंद्रह अगस्त को सम्मानित कर ही देना चाहिए । क्योंकि इन लोगों ने मिलकर ऐसे ऐसे आवास बनाए हैं कि उसकी डिजाईनिंग देखकर प्रधानमंत्री आवास की मूल डिजाईन जिसने बनाई थी वो चकरा जाएगा ।

नगर केें प्रधानमंत्री आवास से अच्छे आवास तो ग्राम पंचायत में बन रहे हैं । नगर के वार्ड नम्बर 02 में खैरूनिशां के यहां 2017 में आवास बना लेकिन अभी तक उसमें ना प्लास्टर हुआ है और ना फलोरिंग । ऐसा ही आवास सविता त्रिवेदी का है ।

एक आवास में तो छत पर साड़ियों को लगाकर सिलिंग की गई है । तो इसी वार्ड में एक आवास में बनी सीढ़ी को देखकर आपका सर चकरा जाएगा कि आखिर ये सीढी किसलिए बनी है ? कहां तक जाएगी और इस सीढ़ी से आदमी कहां जाने के लिए चढ़ेगा ?

अद्भूत सीढ़ी

कांग्रेस नेता विभोर सिंह ने दंबग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – नगर पंचायत में आवास की काफी शिकायतें प्राप्त हो रही है कि सालों से लोगों के आवास अधूरे हैं इस बारे में जांच करके कार्यवाही के लिए लिखा जाएगा ।

नगर के युवा नेता ऋषि सिंह ठाकुर का कहना था – नगर में आवास और शौचालय में काफी अनियमितता है । सबसे पहले तो सीएमओ सागर राज के कार्यकाल के ही आवास और शौचालयों की जांच होनी चाहिए । पूरे नगर में आवास और शौचालय के करोड़ो रूपए का बंटाधार सीएमओ ,इंजिनियर और ठेकेदारों ने मिलकर कर लिए हैं ।

कांग्रेस के प्रकाश जायसवाल का कहना था – नगर पंचायत का पूरा सिस्टम ही भ्रष्ट हो चुका है । हद तो ये हो गई कि प्रधानमंत्री आवास योजना की बाट भाजपा के ही लोग लगा रहे हैं । नगर पंचायत के दैनिक कर्मचारी तक तो ठेकेदारी कर रहे हैं तो कहां से सुपरविजन हो और कार्यवाही हो ।

नगर पंचायत की सीएमओ सागर राज ने कहा कि – जितने आवास अधुरे हैं उन हितग्राहियों को कारण बताओं नोटिस जारी की जाएगी कि आखिर आवास अधुरे क्यों है उसे जल्द पूरा करवाए ।

लेकिन यहां तो पूरा काम ठेकेदारों ने किया है । बाहरी के साथ नगर पंचायत के कर्मचारियों ने भी जम के ठेकेदारी की है । पूरा पेैसा तो ठेकेदार निकाल के चंपत हो गए अब कारण बताओं नोटिस उसे जिसका आवास ही इन लोगो ने पूरा नहीं बनाया । देखना होगा आगे इस मामले में अधिकारी ,,ठेकेदार , हितग्राहियों और नगर पंचायत के जनप्रतिनिधि कैसा रूख अपनाते हैं ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

नवरात्रि पर्व को लेकर जारी हुई गाइडलाइन ।

Advertisement मूर्ति की ऊंचाई व चोैड़ाई  6×5 फीट से अधिक नहीं होगी ...

error: Content is protected !!