करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पीडीएस राशन में हेराफेरी करने वाले समूह को एसडीएम ने किया निलंबित ।

पीडीएस राशन में हेराफेरी करने वाले समूह को एसडीएम ने किया निलंबित ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 06.06.2020

 

करगीरोड कोटा – रतनपुर के वार्ड नम्बर 9 में महामाया सहकारी साख समिति के द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन वितरण का कार्य किया जाता है इसके साथ ही वार्ड 4 एवं 6 में भी यही समिति लोगों को राशन वितरण का काम करती है । लेेकिन बीते दिनों सहायक खाद्य अधिकारी के द्वारा यहां का नीरिक्षण किया गया जिसमें कई अनियमितताएं पाई गई । जिसके बाद सहायक खाद्य अधिकारी ने अपना प्रतिवेदन कोटा एसडीएम आनंदरूप तिवारी के समक्ष पेश किया ।

पूरे मामले का अवलोकन करने के बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है । इस अवधि में इन वार्डो में वितरण की जिम्मेदारी सेवा सहकारी समिति को सौेपी गई है । आदेश में सेवा सहकारी समिति को उक्त वार्डो में उपकेन्द्र खोलकर व्यवस्था देने के निर्देश दिए गए है ।

 


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए एसडीएम आनंदरूप तिवारी ने बताया कि – वार्ड 9 ,4 और 6 में महामाया साख समिति पीडीएस राशन का वितरण करती थी जिसकी शिकायतें आ रही थी । सहायक खाद्य अधिकारी ने यहां का दौरा कर नीरिक्षण किया जिसमें कई अनियमितताएं सामने आई है जिसके कारण इन्हें निलबिंत कर दिया है लेकिन पीडीएस की व्यवस्था ना बिगड़े करके यहंा वितरण की जिम्मेदारी सेवा सहकारी समिति को सौंपी गई है ।

Related Articles

Back to top button