ब्रेकिंग न्यूज़
Home / रायपुर / रतनपुर के मस्जिद से 16 की गिरफ्तारी, कटघोरा कनेक्शन भी सामने आया, पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य विभाग जुटा जांच में

रतनपुर के मस्जिद से 16 की गिरफ्तारी, कटघोरा कनेक्शन भी सामने आया, पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य विभाग जुटा जांच में

Advertisement

[ad_1]

रायपुर {गुणनिधि मिश्रा} । कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद बिलासपुर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। रतनपुर मस्जिद से 16 जमातियों के खिलाफ कार्यवाही से यह पता चल रहा है कि ये कनेक्शन शहर और कस्बों दोनों से जुड़ चुका है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए कल से ही पुलिस मुख्यालय रायपुर ने लॉकडाउन पर सख्ती बरतने के निर्देश जारी किया है।

छत्तीसगढ़ से कोरोना खात्मे की स्थिति में था। ऐसे समय में अचानक कटघोरा से 7 पाजीटिव आना शासन-प्रशासन के लिए बहुत बड़ा चिंता का कारण है। लॉकडाउन में सामान्य छूट दी जा रही थी, उसे कटघोरा में तो कल नहीं दिया गया। मेडिकल से लेकर किराना और सब्जी दुकानें भी बंद रहीं। प्रशासन ने यह कह दिया कि जिनको आवश्यक सामग्री चाहिए वो फोन करें। सामान उनके घरों में पहुंचवा दिया जाएगा। एक तरह से लोगों को घरों में कैद किया गया। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कटघोरा के सभी लोगों के कोरोना टेस्ट के निर्देश दे दिए हैं।

कटघोरा अभी पूरी तरह से लॉकडाउन में है। कोई भी बाहरी व्यक्ति को वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। कटघोरा के लोग भी अभी बाहर नहीं निकल सकते। इस बीच बिलासपुर जिले के रतनपुर स्थित जूना शहर मस्जिद में कुछ बाहरी लोगों के ठहरने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस देर रात जब वहां पर दबिश दी तब वहां 16 लोग मिले। ये सभी दरगाह में सबे-ए-बारात के लिए एकत्रित हुए थे। पुलिस ने इन सबके खिलाफ धारा 147, 148, 279, 270 के तहत कार्यवाही की है। रतनपुर में और कहीं से कोई कनेक्शन तो नहीं है, इस बात की जांच पड़ताल पुलिस कर रही है।

रतनपुर के संबंध में जो बातें सामने आई है उसके मुताबिक रतनपुर नूतन चौक में रहने वाला एक व्यक्ति 23 मार्च को कटघोरा बारात में गया था। उनके साथ बड़ी संख्या में और लोग भी थे। रतनपुर वापस आने के बाद रतनपुर में एक पार्टी दी गई। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। रतनपुर और कटघोरा का कनेक्शन जुड़ने के बाद पुलिस प्रशासन अब बारीकी से जांच-पड़ताल में जुटी है। राजस्व अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी पुलिस के साथ जांच पड़ताल में सहयोग दे रहे हैं। लाकडाउन की अवधि में निकाह करना, बारात लेकर कटघोरा जाना और फिर रतनपुर में बेखौफ पार्टी देना यह बता रहा है कि इनके कनेक्शन छत्तीसगढ़ के दूसरे बड़े शहरों तक हो सकता है।

Follow Us



Follow us on Facebook


Advertisement
Advertisement

About Prakash

Avatar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

गोबर खरीदी को लेकर बढ़ता जा रहा विवाद लोगो ने उठाई गोबर मंत्री की न्युक्ति की मांग।

Advertisement डेयरी संचालकों से गोबर खरीदना संभव नहीं । दबंग न्यूज लाईव ...

error: Content is protected !!