करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

वन कर्मी पर महिलाओं से अभद्रता का मामला सामने आया ।

छुही लेने गई महिलाओं को डंडे के जोर पर लगवाया उठक बैठक ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 15.04.2020

कोरिया – कोरिया वन मंडल के अंतर्गत आने वाले देवगढ़ वन परिक्षेत्र से एक वन कर्मी द्वारा लगभग पंद्रह बीस महिलाओं से अभद्र व्यवहार करते हुए डंडे के जोर पर उठक बैठक लगाने तथा गाली बकने का मामला सामने आया है । घटना के बाद आस पास के गांव वाले गुस्से में हैं ।

 


प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त घटना कोरिया वन मंडल अंतर्गत देवगढ़ वन परिक्षेत्र की है ! कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड की जहां पर बस्वाही ग्राम की महिलाओं और लड़कियों सहित एक दो पुरषों द्वारा उक्त ग्राम से ही लगे एक नाले पर घर पोताई के लिए छूही मिट्टी खोदने गए । इसी समय यहां देवगढ़ वन परिक्षेत्र में पदस्थ फॉरेस्ट गार्ड महेंद्र पैकरा पहुंच गया ।


महेंद्र पैकरा ने उन ग्रामीण महिलाओं और लड़कियों को परिक्षेत्र अंतर्गत क्षेत्र से मिट्टी ले जाने को अवैध बता उनके साथ गाली गलौज तो किया ही साथ ही उनसे कान पकड़वाकर उठक बैठक भी कराया । घटना 14 अप्रैल की है । कोरिया वन मंडल का देवगढ़ वन परिक्षेत्र और यहां पर पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों द्वारा वनों से निस्तार के नाम ग्रामीणों से रकम ऐंठने के नियत से ऐसी घटना का प्रकाश में आना सहज देखा जा सकता है ।

हालांकि जब ये बदसुलूकी का मामला मीडिया में आया तो अब वन विभाग इस कृत्य को सोशल डीस्टेंसिंग के अवहेलना और लॉक डाउन के हवाले से बतौर सावधानी बता रहा हैं ! बहरहाल ,, जरूरी निस्तार के नजरिए से देखा जाए तो वन कर्मचारी द्वारा ग्रामीण महिलाओं से बदसुलूकी करना अमानवीय व्यवहार की श्रेणी में देखा जा रहा है जबकि वर्तमान स्थिति सहित सावधानियों के मद्देनजर समझाईस देकर छोड़ दिया जाना उचित था ना कि उन्हें गाली गलौज व यातनाएं देना! घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है I

Related Articles

Back to top button