करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शिक्षाकर्मी हो तो भाई ऐसा दुसरे की जमीन पर कब्जा करने पहुंच गया बाबा और लठैत ले के ।

पेण्ड्रा के बसंतपुर की घटना । स्टे लिया दुसरी जमीन पर विवाद किया दुसरी जमीन पर ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 11.06.2020

 

गौपेम – बसंतपुर में रहने वाले एक शिक्षाकर्मी को एक व्यक्ति की जमीन इतनी पसंद आई कि उस पर कब्जा करने वहां के एक बाबा और लठैत को लेकर पहुंच गया और तो और गलत जानकारी देकर स्टे भी ले लिया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बसंतपुर में रहने वाले धनीराम पाण्डेय की जमीन पर वहीं रहने वाले एक शिक्षाकर्मी महेन्द्र पैकरा की नजर गड़ गई उसके बाद उसने उस जमीन पर कब्जा करने के नियत से वहीं के एक बाबा महीपालनंद को साथ लिया फिर नौ तारीख को धनीराम पाण्डेय की जमीन पर लगे पेड़ों की कटाई शुरू कर दी ।

घर में उस समय सिर्फ महिलाएं ही थी उन्होंने मना किया तो बाबा और गुरूजी उनको मारने दौड़े धनीराम पाण्डेय के आने के बाद उन्होंने 112 व थाने में जानकारी दी पुलिस आई तब जाकर इनकी जान बची ।


पूरा मामला बसंतपुर के वार्ड एक मे रहने वाले धनीराम पांडेय की जमीन को लेकर है । धनीराम पांडेय अपनी जमीन पर मकान बनाने लगे तो सोनकुंड के बाबा महिपालनंद ,नवागांव के शिक्षाकर्मी महेन्द्र पैकरा ,बनवारी लाल पटेल तथा सहनसिंह ने आपत्ति कर दी और पेण्ड्रा तहसील से स्टे ले लिया और इसी स्टे के दम पर धनीराम पाण्डेय को मकान बनाने में अडंगा डालने लगे बाद में पता चला कि उक्त लोगों ने जो स्टे लिया है वो किसी और जमीन का खसरा नम्बर देकर लिया गया है और इसी स्टे को लेकर विवाद पैदा कर रहे हैं ।


धनीराम पांडेय और उनके परिवार ने इस बारे में पेण्ड्रा तहसीलदार को ज्ञापन भी दिया है । देखना होगा कि आगे क्या कार्यवाही होती है ।

पेण्ड्रा टीआई आर कुर्रे से बात की गई तो उनका कहना था कि – शिकायत आई है आज जांच में जाकर देखा जाएगा कि क्या मामला है और किस जमीन को लेकर विवाद है उसके बाद ही कुछ कह पाएंगे ।

 

 

Related Articles

Back to top button