ब्रेकिंग न्यूज़
Home / बिलासपुर / स्वास्थ्य विभाग ने बिलासपुर में शुरू किया परीक्षण और ट्रैवल हिस्ट्री अभियान, 100 सदस्यीय चिकित्सा दल शामिल, विधायक शैलेश पांडेय व अधिकारी कर रहे हैं सतत मॉनिटरिंग

स्वास्थ्य विभाग ने बिलासपुर में शुरू किया परीक्षण और ट्रैवल हिस्ट्री अभियान, 100 सदस्यीय चिकित्सा दल शामिल, विधायक शैलेश पांडेय व अधिकारी कर रहे हैं सतत मॉनिटरिंग

Advertisement

[ad_1]

बिलासपुर। कटघोरा का तार कहीं बिलासपुर से तो नहीं जुड़ा है। इस बात की संभावना के बाद स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स और कर्मचारियों को आज तालापारा सहित कुछ चिन्हांकित मोहल्लों में घर-घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण व ट्रैवल्स हिस्ट्री इकट्‌ठा करने की जिम्मेदारी दी है। सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन का कहना है कि आज देर शाम तक पूरी जानकारी एकत्र हो पाएगी।

कटघोरा में लगातार पॉजीटिव आने से बिलासपुर जिला प्रशासन सतर्क है। यह देखा जा रहा है कि कटघोरा का कोई कनेक्शन बिलासपुर से तो नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत कुछ चिन्हांकित मोहल्लों में झोंक दी है। सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन के मुताबिक तालापारा के सभी घरों में स्वास्थ्य परीक्षण और ट्रैवल हिस्ट्री एकत्रित किया जा रहा है।

खपरगंज में जिस महिला को आज संक्रमित पाया गया वह 5 मार्च को अरब की यात्रा से बिलासपुर लौटीं हैं। होमक्वैरंटाइन में उसे रखा गया था। जांच में रिपोर्ट निगेटिव मिला है। बिलासपुर के कुछ मोहल्लों पर प्रशासन की नजर पहले से है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज 100 डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ और मितानिनों को चिन्हांकित मोहल्लों में घर-घर भेजा जा रहा है। डॉ. महाजन ने बताया कि देर शाम तक पूरी जानकारी आ पाएगी।

सूत्रों का कहना है कि बिलासपुर में आज यह जांच पड़ताल का अभियान रायपुर से मिले निर्देश के मुताबिक किया जा रहा है। इस अभियान का जायजा लेने बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडेय, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रतिनिधि पंकज सिंह व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अभियान में थे। घर-घर स्वास्थ्य परीक्षण किए जाने की मांग पिछले कई दिनों से की जा रही थी। स्वास्थ्य विभाग की नजर अभी पूरे प्रदेश में है। इसलिए घर-घर स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य बड़े पैमाने पर संभव नहीं था। बिलासपुर में कोरोना की संभावनाओं के बीच घर-घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

Follow Us



Follow us on Facebook


Advertisement
Advertisement

About Prakash

Avatar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अमित जोगी का लाख टके का सवाल मुख्यमंत्रीजी बताएं हमारी जाति क्या है ?

Advertisement अमित ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कहा मरवाही को बताएँ कि ...

error: Content is protected !!