बिलासपुर

नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा- छत्तीसगढ़ में कोरोना के खिलाफ कोशिशें कम, आत्ममुग्धता से बचे सरकार

[ad_1]

बिलासपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिवों की संख्या पर चिंता व्यक्त करते कहा है कि प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना को लेकर जो कोशिशें की जा रहीं हैं वो  कम है। इस दिशा में और भी संवेदनशीलता से काम करने की जरूरत है।

उनहोंने कहा कि कोरोना के लेकर आत्ममुग्धता में फंसी सरकार के सामने चुनौती है कि जांच का दायरा बढ़ाया जाए, ताकी समय रहते इससे निपटा जा सके। कोरोना का कोरबा और अन्य जिले केन्द्र बनते जा रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस सरकार अधिक संवेदनशील नहीं है। समय रहते कठोर कदम नही उठाए गण् तो स्थिति पूरे प्रदेश की चिंताजनक हो सकती है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि कोरोना को लेकर जांच का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए ताकि सही स्थिति पता चल सके। जिसके आधार पर रणनिति बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार इस पूरे मसले पर गंभीर नहीं है।

यह साबित होता है कि पहले संक्रमितों की संख्या में कमी आने के बाद लगने लगा था कि कोरोना पर काबू पा लिया गया है लेकिन, ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने कहा कि विदेश व देश के अन्य राज्यों से आये लोगों की वजह से कोरोना फैल रहा है। कुछ लोग जानबूझ कर अपनी जानकारी छिपा रहे हैं, ऐसे लोगों को सामने लाना चाहिए।

कौशिक ने कहा कि जो दिल्ली मरकज़ से लौटे और जानकारी छिपा रहे लोगों पर कठोर कार्रवाई करने की जरूरत है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार गंभीरता से पूरे मामले पर ध्यान दे, तभी हम इस विषम परिस्थियों में विजय हासिल कर सकेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को लिखा पत्र

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्य अमला का वेतन बढ़ाने के सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अमला सेवा भाव से कोरोना के खिलाफ कार्य कर रहा है। इन्हें अतिरिक्त मानदेय देने पर सरकार को विचार करना चाहिए। कोरोना के खिलाफ लगे पुलिस कर्मी व प्रशासन के लोगों की पूरी चिंता की जानी चाहिए।

Follow Us



Follow us on Facebook


Related Articles

Back to top button