बिलासपुर

विधायक शैलेश पांडेय की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंचा आज दयालबंद-टिकरापारा

[ad_1]

बिलासपुर। स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर जाकर किए जा रहे स्वास्थ्य परीक्षण से लोगों के मन से कोरोना का भय दूर हो रहा है और उत्साह का वातावरण नजर आ रहा है। विधायक शैलेश पांडेय आज टीम के साथ दयालबंद, टिकरापारा गए और लोगों को सहयोग करने निवेदन करते रहे।

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर ऐसा शहर है जहां घर-घर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। कल 12 अप्रैल से इस अभियान की शुरूआत स्वास्थ्य विभाग के एक सौ चिकित्सा टीम द्वारा प्रारंभ किया गया। कल पहले दिन तालापार, मगरपारा सहित उन क्षेत्रों में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जहां पर पॉजीटिव होने की संभावना जताई जा रही थी। कल भी बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय सक्रिय रहे। कल लोगों को ऐसा लग रहा था कि यह अभियान सिर्फ एक दिन के लिए है और चिन्हांकित एरिये में किया जाएगा। आज स्वास्थ्य परीक्षण के दूसरे दिन जब इसी टीम को दयालबंद, टिकरापारा में देखा गया तब लगा कि यह स्वास्थ्य परीक्षण पूरे बिलासपुर में चलाया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने परीक्षण के लिए चिकित्सा दल का गठन किया है, जिसमें एक सौ सदस्य शामिल हैं। इस चिकित्सा दल में विशेषज्ञ चिकित्सक से लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी, नर्सेस व मितानिन शामिल हैं। स्वास्थ्य परीक्षण में सर्दी-जुकाम से लेकर सभी तरह की बीमारियों का पता हर घर से लिया जा रहा है। इसके साथ-साथ यह भी जानकारी ली जा रही है कि पिछले दो-तीन माह में कहां-कहां की यात्राएं लोगों ने की है। इसे ट्रैवल हिस्ट्री के रूप में सर्वे में दर्ज किया जा रहा है।

बिलासपुर विधायक के साथ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रतिनिधि पंकज सिंह व क्षेत्र के पार्षदों व जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जा रहा है। विधायक शैलेश पांडेय के मुताबिक शहर के लोगों में कोरोना को लेकर थोड़ा बहुत भय का वातावरण था, वह भी इस स्वास्थ्य परीक्षण से दूर होगा, ऐसा विश्वास है। स्वास्थ्य परीक्षण दल को सभी जगहों में सहयोग किया जा रहा है यह बिलासपुर के लिए शुभ संकेत है।

Follow Us



Follow us on Facebook


Related Articles

Back to top button