close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / 0 x 0 होता है कहीं 945 तो कहीं 1455 और कहीं इससे भी ज्यादा । ऐसी गणित देख कर चोैंक जाएंगे आप ।
.

0 x 0 होता है कहीं 945 तो कहीं 1455 और कहीं इससे भी ज्यादा । ऐसी गणित देख कर चोैंक जाएंगे आप ।

Advertisement

आपदा के इस अवसर पर बिजली विभाग वसूल लेगा करोड़ों ।

सरकार को चाहिए कि मध्यम वर्ग और व्यापाारियों का पूरा ना सहीं आधा ही बिल माफ कर के राहत प्रदान करें ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 01.06.2021

बिलासपुर 0 x 0 का योग कहीं 945 तो कहीं 1455 और कहीं इससे भी ज्यादा आता है । ऐसा गणित और कैलकुलेशन आपने कहीं पढ़ा नहीं होगा लेकिन छत्तीसगढ़ विद्युत मण्डल ने जो बिल इस बार अपने ग्राहकों को भेजा है उसमें ऐसा ही कैलकुलेशन करके हजारों रूपए बिजली बिल में बढ़ा लिए हैं ।

बिजली बिल में पहले से ही उर्जा प्रभार और नियत मांग प्रभार को लेकर विवाद बना हुआ है कि बिजली बिल में नियत मांग प्रभार किस बात का लिया जाता है और इसके क्या मायने हैं । लेकिन अभी तक ना बिजली विभाग इसे समझा पाया और ना ही उपभोक्ता समझ पाए । और मजे की बात ये कि बिजली बिल में रीडिंग से ज्यादा पैसा नियत मांग प्रभार का पटाना पड़ जाता है । ।


विद्युत मण्डल ने इस बार जो बिजली का बिल भेजा है उसमें कई खामियां नजर आती है । पिछले माह करोना संक्रमण के कारण बिजली के बिल भेजे नहीं गए । इसकी जानकारी आनलाईन ही उपभोक्ता तक आई लेकिन लाॅकडाउन के कारण शायद ही किसी ने बिजली बिल पटाया हो । इस बार बिजली के बिल उपभोक्ताओं को पकड़ा दिए जिसमें मनमानी बिजली बिल भेज दिया गया है । और शिकायत सुनने वाला कोई नहीं है ।


यदि उपभोक्ता अपने बिल में ज्यादा रकम आने की शिकायत विभाग से करता है तो विभाग के कर्मचारियों का एक ही जवाब होता है जितना बिल आया है पहले पटा दो फिर देखा जाएगा । अब उपभोक्ता परेशान की आखिर लाॅक डाउन के समय जब रोजी रोजगार बंद ही थे तो फिर इतना बिजली बिल कैसे और कहां से पटाया जाए ।


सरकार को चाहिए कि लाॅकडाउन के समय जब सभी के रोजी रोजगार बंद थे उस समय का पूरा ना सहीं आधा ही बिल माफ कर दे जिससे मध्यमवर्ग और मध्यम श्रेणी के व्यापारियों को राहत मिले । वैसे भी पूरे करोना काल के दो साल में मध्यम वर्ग और मध्यम व्यापारी ही सबसे ज्यादा आर्थिक रूप से प्रभावित हुआ है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

बेलगहना में स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक में स्कूल खुलने को लेकर कई निर्णय ।

Advertisement स्कूल समिति के अध्यक्ष विजय कोल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ...

error: Content is protected !!