करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

14580 शिक्षक भर्ती मामला फिर गरमाया , सभी पहुंचे मंत्रालय ।

किया धरना ,बोले न्याय दोगे कि जान दे दें ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 18.10.2020

सुनिल शुक्ला
रायपुर ।

रायपुर प्रदेश में पिछले दो सालों से लटकी शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया में उस समय के लिए थोड़ी राहत मिली थी जब प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक हफ्ते में कार्यवाही पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे । लेकिन एक हफ्ते की जगह अब फिर महीनों हो गए अधिकारियों ने एक कागज आगे नहीं बढ़ाया ।

हद तो ये हो गई शिक्षा विभाग के सचिव आलोक शुक्ला ने ये तक कह दिया कि कब सत्यापन हुआ इसकी जानकारी मुझे नहीं है ,यदि अभ्यर्थियों के पास कागजात है तो फिर से दिखा दें क्या दिक्कत है ।


सोचने वाली बात ये है कि साहब को ये बोलना बड़ा आसान लगा । एक अधिकारी को नहीं पता कि सत्यापन हुआ या नहीं सिर्फ इस बिना पर फिर से हजारों लोग अपने कागजात लेकर लाईन में खड़े रहें और सत्यापन करवाएं ।


धीरे धीरे हो रही इस लंबित कार्यवाही से आज फिर प्रदेश के युवाओं का गुस्सा फूट गया और प्रदेश के जिले भर से ये युवा आज राजधानी पहुंच गए और मंत्रालय का घेराव कर दिया , प्रदर्शन किया और नारेबाजी की ।


अपनी नौकरी की बाट जोह रहे युवाओं की मांग थी कि पूर्व में जो प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है उसे यथावत रखा जाए और अंतिम चयन सूची जारी की जाए । बात भी सहीं है जब एक बार जो हो प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है उसे दोहराने की क्या जरूरत है । लेकिन अपने यहां सब काम सहीं ढंग से सहीं समय पर हो जाए तो फिर बात ही क्या है ।

Related Articles

Back to top button